1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय शिलान्यास : अमित शाह बोले- आज माफिया मुर्गा बनकर,पुलिस के सामने कर रहे हैं सरेंडर

मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय शिलान्यास : अमित शाह बोले- आज माफिया मुर्गा बनकर,पुलिस के सामने कर रहे हैं सरेंडर

सहारनपुर में 'मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय' के शिलान्यास के अवसर पर गुरुवार को जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा कि यह मोदी जी व योगी जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में चल रहे शिक्षा से समृद्ध यूपी के यज्ञ में एक और आहुति है। शाह ने कहा कि इस विश्वविद्यालय के शुरू होने के बाद इस क्षेत्र के युवाओं को उच्च शिक्षा के लिए घर से दूर नहीं जाना पड़ेगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

सहारनपुर। सहारनपुर में ‘मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय’ के शिलान्यास के अवसर पर गुरुवार को जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा कि यह मोदी जी व योगी जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में चल रहे शिक्षा से समृद्ध यूपी के यज्ञ में एक और आहुति है। शाह ने कहा कि इस विश्वविद्यालय के शुरू होने के बाद इस क्षेत्र के युवाओं को उच्च शिक्षा के लिए घर से दूर नहीं जाना पड़ेगा।

पढ़ें :- UP Election 2022 : कैराना में अमित शाह ने किया घर-घर प्रचार, चुनाव आयोग के कोविड नियमों की उड़ी धज्जियां

शाह ने कहा कि ये सौभाग्य की बात हैं कि मां शाकुम्भरी देवी की धरती पर विश्वविद्यालय का निर्माण कार्य होने जा रहा है। प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में जो महायज्ञ चल रहा है, उसमें एक कड़ी आज और जुड़ रही है। जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि 2017 के विधानसभा चुनाव हमने कहा था कि गन्ना किसानों को समय पर भुगतान किया जाएगा। आज यूपी में भाजपा सरकार के साढ़े चार वर्षों में गन्ना किसानों के गन्ना मूल्य का भुगतान 90 प्रतिशत तक कर दिया गया है। अमित शाह ने कहा कि पहले की सरकारों में उत्तर प्रदेश में चीनी मिलों को बंद करके अपने करीबियों को बेचने का बड़ा षड्यंत्र चलता था। भाजपा की सरकार बनने के बाद यूपी में एक भी चीनी मिल न बंद की गई है न ही बेची गई है। योगी सरकार ने 90 फीसदी किसानों को गन्ने का 1.44 लाख करोड़ रुपये का भुगतान करने का काम किया है।

पढ़ें :- UP Election 2022: यूपी चुनाव में बीजेपी पक्ष में माहौल बनाने उतरा शीर्ष नेतृत्व, करेगा ये काम

योगी सरकार ने अवैध कत्लखानों को बंद करके यूपी में कानून का राज स्थापित किया है। पहले की सरकारों की तुलना में योगी सरकार में डकैती की घटनाओं में 70 फीसदी, लूट में 69 फीसदी की और हत्या की घटनाओं में 30 फीसदी की कमी आई है। उन्होंने कहा कि एक जमाना था जब उत्तर प्रदेश में माफियाओं से पुलिस डरती थी, और अब भाजपा सरकार में माफिया मुर्गा बनकर, हाथ जोड़कर पुलिस के सामने सरेंडर कर रहे हैं। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि देश में भाजपा सरकार बनने के बाद हर तबके के गरीब के कल्याण का एक अध्याय शुरू हुआ है। उन्होंने कहा कि 2017 में जब मैं सहारनपुर आया था तो यहां लोग कहते थे कि हम यूपी में सत्ता परिवर्तन कर देंगे तो हमारा पलायन रुकेगा। तब हमने वादा किया था कि एक बार भाजपा को मौका दीजिए, जो पलायन करा रहे हैं वो खुद ही पलायन कर लेंगे। आज यही हो रहा।

अमित शाह ने कहा कि अखिलेश बाबू देख लीजिए, आज अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। कभी यही लोग ताने मारा करते थे कि ‘रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे, लेकिन तिथि नहीं बताएंगे’। अखिलेश जी आप चश्मा कहां से लाते हो जिसे लगाकर आपको यूपी में अपराध बढ़ाता दिख है? आप घर जाकर आंकड़े खंगाल लीजिए, पता चल जाएगा कि आज यूपी में अपराध खत्म हुआ है, दंगे नहीं होते और कानून का राज है। एक समय था जब यूपी में बस दंगे होते थे। हमारी बहन-बेटियों को पढ़ाई के लिए अन्य राज्यों में भेजना पड़ता था, क्योंकि वह यहां सुरक्षित नहीं थीं। लेकिन आज किसी की मजाल नहीं, जो उनके सम्मान के साथ खिलवाड़ कर सके।

उन्होंने कहा कि कश्मीर में धारा 370 समाप्त होने को लेकर पूरे देश में संशय था, लेकिन हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धारा 370 समाप्त कर की। देश से ट्रिपल तलाक समाप्त कर मुस्लिम महिलाओं को आजादी दिलाई। पहले यह असंभव माना जाता था। पहले सहारनपुर से दिल्ली जाने में 8 घंटे लगते थे, अब मात्र 3 घंटे लगते हैं। अच्छी सड़कों के कारण दूरियां तो घटी ही हैं। इसके साथ ही नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद दिलों की दूरियां भी कम हुई हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...