मौलवी ने ना खुद गाया ना बच्चों को गाने दिया राष्ट्रगान, मौलाना गिरफ्तार

मौलवी ने ना खुद गाया ना बच्चों को गाने दिया राष्ट्रगान, मौलाना गिरफ्तार
मौलवी ने ना खुद गाया ना बच्चों को गाने दिया राष्ट्रगान, मौलाना गिरफ्तार

Madarsa Not Allowed Sing National Anthem In Maharajganj

लखनऊ। कोल्हुई थाना क्षेत्र के मदरसा अरबिया अहले गर्ल्स मलंगडिहवा बडगो में बुधवार को स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के दौरान मौलाना द्वारा मदरसा में राष्ट्रगान गाने से मना करने का वीडियो वायरल होते ही हड़कंप मच गया। इस घटना के सामने आने के बाद पुलिस ने आनन फानन में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

वहां मौजूद किसी शख्स ने पूरे मामले का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया, जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ा। वीडियो पर संज्ञान लेते हुए राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने रजिस्ट्रार, मदरसा शिक्षा परिषद को निर्देशित किया है कि उपरोक्त प्रकरण में तत्काल कार्रवाई कर एफआईआर दर्ज की जाए।

मामला बुधवार (15 अगस्त) का है। जानकारी के मुताबिक, कोल्हुई थाना क्षेत्र के एक मदरसे में झंडारोहण के बाद छात्रों को राष्ट्रगान न गाने का फरमान एक मौलवी ने जारी किया। मौके पर मौजूद एक अध्यापक ने विरोध किया तो, मौलवी ने सारे जहां से अच्छा गाने को कहा और छात्रों को साथ ही इस्लाम और मुसलमान होने की बात करने लगा।

आपको बता दें कि योगी सरकार ने सारे मदरसों में राष्ट्रगान गाने और उसकी वीडियो रिकॉर्डिंग की बात की थी। लेकिन, कोल्हुई थाने के इस मदरसे ने यूपी सरकार के फरमान को भी नजरअंदाज कर दिया। वायरल वीडियो के इस मामले की सूचना पुलिस को हो गई है।

पुलिस ने बताया कि इस घटना का वीडियो बन जाने के बाद उस मदरसे में राष्ट्रगान हुआ है। उन्होंने कहा कि वारयल हो रहे वीडियो की जांच कराई जाएगी और जांच में अगर कोई दोषी पाया गया। तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

लखनऊ। कोल्हुई थाना क्षेत्र के मदरसा अरबिया अहले गर्ल्स मलंगडिहवा बडगो में बुधवार को स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के दौरान मौलाना द्वारा मदरसा में राष्ट्रगान गाने से मना करने का वीडियो वायरल होते ही हड़कंप मच गया। इस घटना के सामने आने के बाद पुलिस ने आनन फानन में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। वहां मौजूद किसी शख्स ने पूरे मामले का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया, जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ा। वीडियो पर संज्ञान लेते हुए राज्यमंत्री मोहसिन…