1. हिन्दी समाचार
  2. मध्यप्रदेश: शादी के दो दिन बाद दुल्हन निकली कोरोना संक्रमित, दूल्हे समेत मोहल्ला क्वारंटीन

मध्यप्रदेश: शादी के दो दिन बाद दुल्हन निकली कोरोना संक्रमित, दूल्हे समेत मोहल्ला क्वारंटीन

Madhya Pradesh Bride Got Corona Infected After Two Days Of Marriage Mohalla Quarantine Including Groom

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की संख्या गुरुवार को बढ़कर 5735 हो गई है। वहीं, इस वायरस से अब तक 2733 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। राज्य में अभी तक 267 लोगों की मौत हो चुकी है।

पढ़ें :- कोरोना वैक्सीनेशन पर राजनाथ सिंह ने दिया विपक्ष को जवाब, कहा-मंत्री कब लगवाएंगे टीका

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में बुधवार को कोरोना के 39 नए मामले सामने आए जबकि एक की मौत हो गई। संक्रमितों में 15 दिन का एक बच्चा भी शामिल है, वहीं एक युवती में शादी के तीसरे दिन कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके बाद दूल्हे समेत परिवार के 32 लोगों को क्वारंटीन कर दिया गया है।

युवती की सोमवार को शादी हुई थी। उसके परिजनों ने बताया कि बेटी को सात दिन पहले बुखार आया था। दवा लेने के बाद भी उसे आराम नहीं मिला। शनिवार को उसकी जांच कराई गई। इस बीच उसकी शादी हो गई। बुधवार को परिजनों ने बेटी को फोन पर बताया कि उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

इंदौर में भले ही 40 इलाके कंटेनमेंट जोन से बाहर आ गए हों, लेकिन कई नए क्षेत्र हॉटस्पॉट बनकर सामने आए हैं। दस दिनों में करीब 62 नए क्षेत्रों में कोरोना के मरीज मिले हैं। लॉकडाउन के दो महीने बाद भी लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं। 100 क्षेत्र तो ऐसे हैं, जो सिर्फ 1-1 मामले की वजह से कंटेनमेंट जोन में हैं। वहीं, 145 क्षेत्र ऐसे हैं जहां पिछले तीन हफ्ते से कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या न घटी है और न ही बढ़ी है। बुधवार को भी इंदौर में 59 नए मरीज मिले जबकि दो लोगों की मौत हो गई।

पढ़ें :- तिरुवनंतपुरम एक्सप्रेस हादसा: केरल में मालाबार एक्सप्रेस के पार्सल डिब्बे में आग

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...