1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. मध्यप्रदेश उपचुनाव: खुद को किंगमेकर की भूमिका में देख रही BSP, कहा-सरकार बनाने में रहेगी भूमिका

मध्यप्रदेश उपचुनाव: खुद को किंगमेकर की भूमिका में देख रही BSP, कहा-सरकार बनाने में रहेगी भूमिका

Madhya Pradesh By Election Bsp Looking At Himself As Kingmaker Said Will Play A Role In Forming Government

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव बसपा खुद को किंगमेकर के रूप में देख रही है। बसपा नेता ने कहा कि उनकी पार्टी कम से कम 10 सीटें जीतेगी। मध्यप्रदेश में तीन नवंबर को उपचुनाव होने वाले हैं। बता दें कि, मायावती के नेतृत्व वाली पार्टी के पास वर्तमान में मध्यप्रदेश विधानसभाा में दो विधायक हैं।

पढ़ें :- मध्यप्रदेश: बीजेपी उम्मीदवार इमरती देवी जब चुनाव प्रचार में बोलीं-पार्टी जाए भाड़ में

वहीं, विधानसभा में सदस्यों की संख्या तीन विधायकों की मृत्यू और 25 अन्य द्वारा इस्तीफे के बाद 202 हो गई है। राज्य के बसपा प्रमुख रमाकांत पिप्पल ने कहा, हम मध्यप्रदेश में होने वाले उपचुनाव में 28 सीटों में से कम से कम 10 सीटें जीतने जा रहे हैं। इस जीत के साथ, हम किंगमेकर के रूप में उभरने जा रहे हैं। हम अगली सरकार बनाने में निश्चित रूप से महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

उन्होंने कहा, सत्तारूढ़ भाजपा को सदन में अपने दम पर बहुमत (116) के आंकड़े तक पहुंचने के लिए इनमें से नौ सीटें जीतने की आवश्यकता है। लेकिन कुछ सर्वेक्षणों ने भविष्यवाणी की है कि भाजपा चार से अधिक सीटें नहीं जीत सकती है। उन्होंने आगे कहा, लेकिन वर्तमान में 28 सीटें खाली हैं, इसलिए भाजपा के पास अपने दम पर सदन में बहुमत है।

वहीं, बसपा नेता ने कहा, दूसरी ओर विपक्षी कांग्रेस को बहुमत के निशान तक पहुंचने के लिए सभी 28 सीटें जीतने की जरूरत है। लेकिन यह बिल्कुल असंभव नजर आता है। उन्होंने आरोप लगाया कि दोनों दलों ने दलबदलू उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं और मतदाता इससे परेशान हैं।

 

पढ़ें :- मध्यप्रदेश: उपचुनाव से पहले मंत्री तुलसीराम सिलावट ने दिया इस्तीफा, कहा-स्वेच्छा से छोड़ रहा हूं पद

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...