1. हिन्दी समाचार
  2. मध्य प्रदेश
  3. Madhya Pradesh: उपचुनावों को लेकर कांग्रेस ने शुरू की तैयारियां, कमलनाथ बोले-बूथ लेवल अपनी पकड़ बनाएं

Madhya Pradesh: उपचुनावों को लेकर कांग्रेस ने शुरू की तैयारियां, कमलनाथ बोले-बूथ लेवल अपनी पकड़ बनाएं

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में चार सीटों पर उपचुनाव (by-election) को लेकर कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। कांग्रेस (Congress) इन सीटों को जीतने के लिए पूरी ताकत झांकने का मन बना ली है। प्रत्याशी चयन से लेकर चुनाव जीतने की रणनीति को लेकर कांग्रेस ने आज एक बैठक की।

By शिव मौर्या 
Updated Date

भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में चार सीटों पर उपचुनाव (by-election) को लेकर कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। कांग्रेस (Congress) इन सीटों को जीतने के लिए पूरी ताकत झांकने का मन बना ली है। प्रत्याशी चयन से लेकर चुनाव जीतने की रणनीति को लेकर कांग्रेस ने आज एक बैठक की।

पढ़ें :- कांग्रेस हाईकमान के रुख देख बदले विधायक, सचिन पायलट के सिर पर ताज सजना तय

ये बैठक पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamal Nath) के निवास पर आयोजित की गयी थी। जिसमें प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक भी मौजूद रहे। इस बैठक में कमलनाथ (Kamal Nath) ने कहा कि कोई भी नेता बहुत अधिक पुलिंग की जिम्मेदारी ना ले बल्कि कम संख्या में बूथ पर अपनी पकड़ बनाए ताकि जमीनी स्तर पर बेहतर काम हो सके।

इसके साथ ही उन्होंने नेताओं को हवाबाजी से बचते हुए चुनाव की शुरुआत से लेकर अंत तक जमीनी स्तर पर काम करने की सलाह दी है। वहीं, इस चुनाव में कमलनाथ ने साफ कर दिया है कि सर्वे के आधार पर ही टिकट वितरण किया जाएगा।

बता दें कि, कांग्रेस (Congress) का एक बार फिर बूथ और मंडल सेक्टर पर मजबूती के साथ काम करने पर फोकस है। कांग्रेस की कोशिश है कि दमोह चुनाव के परिणाम को इन चारों सीटों पर दोहराया जाए। हालांकि पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और खंडवा सीट से प्रबल दावेदार अरुण यादव की बैठक में गैरमौजूदगी चर्चा का विषय बनी रही।

पढ़ें :- राजस्थान सियासी संकट: सचिन पायलट पर बढ़ रहा कांग्रेस हाईकमान का भरोसा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...