1. हिन्दी समाचार
  2. मध्यप्रदेश: इंदौर सेन्ट्रल जेल के चार और कैदी कोरोना संक्रमित, पाजिटिव कैदियों की संख्या 6 तक पहुंची

मध्यप्रदेश: इंदौर सेन्ट्रल जेल के चार और कैदी कोरोना संक्रमित, पाजिटिव कैदियों की संख्या 6 तक पहुंची

Madhya Pradesh Four More Prisoners Of Indore Central Jail Corona Infected Number Of Positive Prisoners Reached 6

By बलराम सिंह 
Updated Date

 नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में कोरोना का सबसे ज्यादा संक्रमण झेल रहे इंदौर शहर में मरीजों की तादात लगातार बढ़ती जा रही है। इस बीच सोमवार को इंदौर के केंद्रीय जेल में चार और कैदी संक्रमित हो गए। इससे पहले भी दो कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं, जिसके बाद से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

केंद्रीय जेल के अधीक्षक राकेश कुमार भांगरे ने बताया कि ये चारों कैदी संक्रमित होने के संदेह में 17 अप्रैल से शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय के चेस्ट वॉर्ड में भर्ती थे। इनकी उम्र 28 से 34 वर्ष के बीच है। जेल प्रशासन ने इन छह कैदियों के संपर्क में आने वाले अन्य बंदियों को भी अलग कर दिया है। इन्हें एक अस्थायी जेल में भेजा जा रहा है। इस जेल की क्षमता 1230 कैदियों की है, लेकिन अभी यहां 220 कैदी बंद हैं।

जेल अधीक्षक ने बताया कि जेल की बैरकों को सात सेक्टरों में बांटकर कैदियों से शारीरिक दूरी के नियमों का पालन कराया जा रहा है। कैदियों को मास्क भी बांटे गए हैं। नगर निगम की मदद से बैरकों को संक्रमणमुक्त किया गया है। पिछले 24 घंटे में इंदौर में तीन और मरीजों की मौत के बाद इस महामारी से दम तोड़ने वालों की तादाद बढ़कर 52 पर पहुंच गई है। साथ ही सात नए मरीज मिलने के बाद जिले में संक्रमितों की कुल तादाद 890 से बढ़कर 897 पर पहुंच गई है। इनमें से 71 मरीजों को इलाज के बाद स्वस्थ होने पर अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...