मध्यप्रदेश: कुछ देर में बेंगलुरू से विशेष विमान से भोपाल पहुंचेंगे सिंधिया समर्थक विधायक, स्पीकर से करेंगे भेंट

pro-Scindia MLAs
मध्यप्रदेश: कुछ देर में बेंगलुरू से विशेष विमान से भोपाल पहुंचेंगे सिंधिया समर्थक विधायक, स्पीकर से करेंगे भेंट

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश की सियासत के लिए आज का दिन काफी अहम है। आज कुछ देर में ही बेंगलुरू गए सिंधिया समर्थक विधायक तीन विशेष विमानों से भोपाल पहुंचेंगे। सुरक्षा की दृष्टि से एयरपोर्ट से विधानसभा तक सुरक्षाकर्मी लगाए गए हैं। मंत्रियों-विधायकों के गनमैन को एयरपोर्ट पर भेजा गया है। ये विधायकों को एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद सुरक्षा घेरे में लेंगे। ये सभी विधायक और मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के राज्यसभा के लिए नामांकन भरने के दौरान उपस्थित रहेंगे। इसके बाद वह विधानसभा स्पीकर के समक्ष उपस्थित होंगे।

Madhya Pradesh In A While Pro Scindia Mlas Will Reach Bhopal By Special Plane From Bengaluru Will Meet The Speaker :

बता दें कि ये सभी विधायक विधानसभा स्पीकर को अपना इस्तीफा पहले ही सौंप चुके हैं। स्पीकर एनपी प्रजापति ने इस्तीफा देने वाले 22 विधायकों को गुरुवार को नोटिस जारी कर उपस्थित होने के लिए कहा था। इसमें 6 विधायकों को आज, 7 विधायकों को शनिवार और बाकी 9 विधायकों को रविवार को उपस्थित होने के निर्देश दिए गए थे। लेकिन, बेंगलुरू से सभी 22 विधायकों को तीन विशेष विमानों से भोपाल लाया जा रहा है।

इससे पहले मीडिया से बातचीत में विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने कहा था कि, “मैंने सभी विधायकों को नोटिस जारी कर दिया है। अध्यक्ष नियम प्रक्रियाओं के तहत बंधा होता है, जो नियमों में है मैं वह कर रहा हूं।” जब उनसे पूछा गया कि सरकार अल्पमत में है, ऐसे में अभिभाषण नहीं कराया जा सकता है और फ्लोर टेस्ट कराना होगा। इस पर एनपी प्रजापति ने कहा था- काल्पनिक सवाल मत पूछिए।

विधानसभा स्पीकर एनपी प्रजापति ने गुरुवार को इस्तीफा देने वाले विधायकों को नोटिस जारी कर उन्हें उपस्थित होने को कहा था। नोटिस में कहा गया था कि विधायकों को स्वयं अध्यक्ष के सामने उपस्थित होना होगा। इसके पहले पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह ने विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात की थी और उन्हें तीन और विधायकों बिसाहूलाल सिंह, ऐंदल सिंह कंषाना और मनोज चौधरी के इस्तीफ़े सौंपे थे। साथ ही विधायकों का इस्तीफा मंजूर करने का अनुरोध किया था।

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश की सियासत के लिए आज का दिन काफी अहम है। आज कुछ देर में ही बेंगलुरू गए सिंधिया समर्थक विधायक तीन विशेष विमानों से भोपाल पहुंचेंगे। सुरक्षा की दृष्टि से एयरपोर्ट से विधानसभा तक सुरक्षाकर्मी लगाए गए हैं। मंत्रियों-विधायकों के गनमैन को एयरपोर्ट पर भेजा गया है। ये विधायकों को एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद सुरक्षा घेरे में लेंगे। ये सभी विधायक और मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के राज्यसभा के लिए नामांकन भरने के दौरान उपस्थित रहेंगे। इसके बाद वह विधानसभा स्पीकर के समक्ष उपस्थित होंगे। बता दें कि ये सभी विधायक विधानसभा स्पीकर को अपना इस्तीफा पहले ही सौंप चुके हैं। स्पीकर एनपी प्रजापति ने इस्तीफा देने वाले 22 विधायकों को गुरुवार को नोटिस जारी कर उपस्थित होने के लिए कहा था। इसमें 6 विधायकों को आज, 7 विधायकों को शनिवार और बाकी 9 विधायकों को रविवार को उपस्थित होने के निर्देश दिए गए थे। लेकिन, बेंगलुरू से सभी 22 विधायकों को तीन विशेष विमानों से भोपाल लाया जा रहा है। इससे पहले मीडिया से बातचीत में विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने कहा था कि, "मैंने सभी विधायकों को नोटिस जारी कर दिया है। अध्यक्ष नियम प्रक्रियाओं के तहत बंधा होता है, जो नियमों में है मैं वह कर रहा हूं।" जब उनसे पूछा गया कि सरकार अल्पमत में है, ऐसे में अभिभाषण नहीं कराया जा सकता है और फ्लोर टेस्ट कराना होगा। इस पर एनपी प्रजापति ने कहा था- काल्पनिक सवाल मत पूछिए। विधानसभा स्पीकर एनपी प्रजापति ने गुरुवार को इस्तीफा देने वाले विधायकों को नोटिस जारी कर उन्हें उपस्थित होने को कहा था। नोटिस में कहा गया था कि विधायकों को स्वयं अध्यक्ष के सामने उपस्थित होना होगा। इसके पहले पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह ने विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात की थी और उन्हें तीन और विधायकों बिसाहूलाल सिंह, ऐंदल सिंह कंषाना और मनोज चौधरी के इस्तीफ़े सौंपे थे। साथ ही विधायकों का इस्तीफा मंजूर करने का अनुरोध किया था।