OMG: इस शहर में ‘बंदूक की नोक’ पर हो रही टमाटर की पहरेदारी

indore_650x400_81500778913

Madhya Pradesh Men With Arms Guard Tomatoes At Indore Vegetable Market

नई दिल्ली: कभी-कभी हम अपने आस पास कुछ ऐसा देख लेते हैं जिसपर आखों को यकीन करना मुश्किल हो जाता है. जी हां, मध्यप्रदेश की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल रही है. इस फोटो को देखकर आप भी कह देंगे OMG…दरअसल, इंदौर की सब्जी मंडी की इस तस्वीर में ‘बंदूक की नोक’ पर टमाटर की निगरानी देखी गई. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गार्ड की व्यवस्था किसानों और व्यापारियों के अनुरोध पर मंडी समिति ने की है. यहां हथियारबंद गार्ड 24 घंटे टमाटर की निगरानी करेंगे.

गौरतलब है कि इन दिनों टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं. जगह-जगह टमाटर 60 रुपये से लेकर 100 रुपये तक बिक रही है. कुछ दिनों पहले ही मुंबई में एक सब्जी की दुकान से 300 किलो टमाटर चोरी कर लिए गए थे. ये खबर जैसे ही इंदौर पहुंची. वहां के सब्जीवालों की चिंता बढ़ा गई. इसके बाद व्यापारियों और किसानों ने गार्ड से टमाटर की सुरक्षा के लिए मंडी समिति से अनुरोध किया था.

कम हुआ उत्पादन : सब्जी व्यापारियों का कहना है कि इस साल टमाटर का उत्पादन काफी कम हुआ है. इंदौर की चोइथराम मंडी में एक महीने पहले तक 6 से 7 हजार कैरेट टमाटर हर रोज आ रहे थे, लेकिन अब यहां महज 1200 कैरेट टमाटर ही आ रहे हैं. अब जब टमाटर के भाव इतने बढ़ गए हैं तो उनकी सुरक्षा बढ़ाना तो लाजमी है. कुछ महीने पहले टमाटर के दाम इतने कम हो गए थे कि कई किसान उसे मंडी में फेंककर चले गए थे. क्योंकि टमाटर बेचने से मिले रुपये गाड़ी के भाड़े से भी कम थे.

नई दिल्ली: कभी-कभी हम अपने आस पास कुछ ऐसा देख लेते हैं जिसपर आखों को यकीन करना मुश्किल हो जाता है. जी हां, मध्यप्रदेश की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल रही है. इस फोटो को देखकर आप भी कह देंगे OMG...दरअसल, इंदौर की सब्जी मंडी की इस तस्वीर में 'बंदूक की नोक' पर टमाटर की निगरानी देखी गई. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गार्ड की व्यवस्था किसानों और व्यापारियों के अनुरोध पर मंडी समिति ने की है. यहां हथियारबंद गार्ड…