1. हिन्दी समाचार
  2. मध्य प्रदेश: इंदौर में कोरोना वायरस से पुलिस अधिकारी की गई जान

मध्य प्रदेश: इंदौर में कोरोना वायरस से पुलिस अधिकारी की गई जान

Madhya Pradesh Police Officer Killed By Corona Virus In Indore

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में COVID-19 संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में शामिल इंदौर में इस महामारी की जद में आए 41 वर्षीय पुलिस निरीक्षक देवेश चंद्रवंशी ने शनिवार देर रात दम तोड़ दिया। COVID-19 के लक्षण दिखने पर जूनी इंदौर थाना प्रभारी देवेंद्र चंद्रवंशी को बीते 30 मार्च को अरविंदो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां उनकी कोविड-19 जांच की गई थी जो पॉजिटिव आई थी। इलाज के बाद उनके स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा था। इसके बाद 13 और 15 अप्रैल को देवेंद्र चंद्रवंशी के लिए गए सैंपल्स की कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

पढ़ें :- श्मशान घाट में महिलाएं करती हैं लाशों का अंतिम संस्कार, चिता जलाकर पाल रहीं हैं परिवार का पेट

COVID-19 से निरीक्षक की मौत के बाद पुलिस महकमे में शोक की लहर है। कई लोग उन्हें COVID-19 ‘योद्धा’ बताकर सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं। इस बीच मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी प्रवीण जड़िया ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस से मौत के एक अन्य मामले में 70 वर्षीय महिला ने एक निजी अस्पताल में शुक्रवार को दम तोड़ दिया। पुलिस निरीक्षक और इस महिला की मौत के साथ ही जिले में इस संक्रमण के बाद दम तोड़ने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 49 पर पहुंच गई है।

उन्होंने बताया कि संशोधित आंकड़ों के मुताबिक जिले में इस महामारी के मरीजों की संख्या फिलहाल 890 है। आंकड़ों की गणना के मुताबिक जिले में COVID-19 के मरीजों की मृत्यु दर 5.50 प्रतिशत है। जिले में COVID-19 के मरीजों की मृत्यु दर पिछले कई दिन से राष्ट्रीय स्तर के मुकाबले कहीं ज्यादा बनी हुई है। इंदौर में कोरोना वायरस के मरीज मिलने के बाद से प्रशासन ने 25 मार्च से शहरी सीमा में कर्फ्यू लगा रखा है। वहीं प्रदेश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 1402 हो गई है। वहीं 69 लोगों की मौत हुई है।  

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...