1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Madhya Pradesh: शेख जफर ने अपनाया हिंदू धर्म, कहा-बचपन से ही सनातन धर्म का कर रहे हैं पालन

Madhya Pradesh: शेख जफर ने अपनाया हिंदू धर्म, कहा-बचपन से ही सनातन धर्म का कर रहे हैं पालन

हिंदू धर्म से प्रभावित हुए एक मुस्लिम शख्स ने शुक्रवार को धर्म परिवर्तन कर लिया। धर्म परिवर्तन करने वाले मुस्लिम शख्स को कुंडली के हिसाब से नाम भी दिया गया। हिंदू धर्म अपनाने के बाद मुस्लिम शख्स का नाम चैतन्य सिंह राजपूत हो गया। ये मामला मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मंदसौर (Mandsaur) का है, जहां पशुपतिनाथ मंदिर में विधि विधान से मुस्लिम शख्स शेख जफर ने हिंदू धर्म को अपनाया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

मंदसौर। हिंदू धर्म से प्रभावित हुए एक मुस्लिम शख्स ने शुक्रवार को धर्म परिवर्तन कर लिया। धर्म परिवर्तन करने वाले मुस्लिम शख्स को कुंडली के हिसाब से नाम भी दिया गया। हिंदू धर्म अपनाने के बाद मुस्लिम शख्स का नाम चैतन्य सिंह राजपूत हो गया। ये मामला मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मंदसौर (Mandsaur) का है, जहां पशुपतिनाथ मंदिर में विधि विधान से मुस्लिम शख्स शेख जफर ने हिंदू धर्म को अपनाया।

पढ़ें :- मध्य प्रदेश के मुरैना में एयरफोर्स के सुखोई-30 और मिराज-2000 फाइटर जेट क्रैश,राहत बचाव दल मौके पर पहुंचा

धर्म परिवर्तन के लिए विशेष तौर पर मुंबई से महामंडलेश्वर चिदंबरानंद जी सरस्वती मंदसौर आए और उन्होंने शेख जफर को कुंडली के अनुसार नया नाम भी दिया। हिंदू धर्म अपनाने के बाद चैतन्य सिंह राजपूत उर्फ शेख जफर ने कहा कि बचपन से ही हिंदू धर्म से काफी प्रभावित था। उनका कहना है कि वो धर्म परिवर्तन नहीं बल्कि अपने धर्म में वापसी की है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो उन्होंने अपने घर पर भी मंदिर बनवाया है।

उन्होंने बताया कि उनके घर पर नवरात्रि के दिनों में घट स्थापना भी होती है। इसमें नौ दिनों तक अखंड ज्योति भी जलती है। धर्म परिवर्तन करने वाले शख्स का कहना है कि वे शुरू से ही सनातन धर्म का पालन कर रहे थे। सिर्फ नाम परिवर्तन करवाना था जो आज विधि विधान से करवा लिया है। बता दें कि, शेख जफर के धर्म परिवर्तन कार्यक्रम में मंदसौर से भाजपा विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया भी शामिल हुए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...