1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. मध्यप्रदेश: शिवराज सरकार ने सीएए समर्थकों को थप्पड़ मारने वाली डीएम और एसडीएम को हटाया

मध्यप्रदेश: शिवराज सरकार ने सीएए समर्थकों को थप्पड़ मारने वाली डीएम और एसडीएम को हटाया

By बलराम सिंह 
Updated Date

भोपाल। मध्य प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में रैली निकाल कर रहे कार्यकर्ताओं को थप्पड़ मारने वाली जिलाधिकारी और उपजिलाधिकारी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर हटा दिया गया है। राजगढ़ की जिलाधिकारी निधि निवेदिता और एसडीएम प्रिया वर्मा इसी साल जनवरी महीने में सीएए समर्थित प्रदर्शनकारियों से झड़प को लेकर विवादों में आई थीं। उस दौरान बीजेपी ने दोनों महिला अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए प्रदर्शन भी किया था।

मध्यप्रदेश सरकार के कार्मिक विभाग की प्रमुख सचिव दीप्ति गोड़ मुखर्जी ने मंगलवार 24 मार्च की रात को आदेश जारी किया है। आदेश के मुताबिक निधि निवेदिता को राजगढ़ के कलेक्टर पद से हटाकर उप सचिव बनाया गया है। वहीं राजगढ़ के नए कलेक्टर नीरज कुमार सिंह होंगे। इसके अलावा रीवा के नगर निगम के आयुक्त सभाजीत यादव को भी हटाया गया है। उनके स्थान पर अर्पित वर्मा को निगमायुक्त बनाया गया है। यादव ने भाजपा नेता और पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल को कई करोड़ की वसूली का नोटिस जारी किया था।

यह था मामला
मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के ब्यावरा में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में बीते 19 जनवरी को प्रदर्शन कर रहे एक युवक को कलेक्टर निधि निवेदिता ने थप्पड़ जड़ दिया था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। वहीं जिलाधिकारी निधि निवेदिता ने प्रदर्शनकारी को थप्पड़ जड़ दिया था। जिलाधिकारी निधि निवेदिता द्वारा प्रदर्शनकारी को थप्पड़ मारने और डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा द्वारा प्रदर्शनकारियों को खींचने के वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुए थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...