1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. डिप्रेशन के शिकार हुए माफिया मुख्तार अंसारी, पंजाब से खाली लौटी यूपी पुलिस

डिप्रेशन के शिकार हुए माफिया मुख्तार अंसारी, पंजाब से खाली लौटी यूपी पुलिस

Mafia Ansari A Mafia Victim Of Depression Up Police Returns Empty From Punjab

By शिव मौर्या 
Updated Date

अमृतसर। पंजाब की रोपड़ जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी डिप्रेशान के शिकर हो गए हैं। डॉक्टरों ने मुख्तार को तीन महीने का बेड रेस्ट करने को बोला है। यूपी के गाजीपुर जिले के मोहम्मदाबाद थाने में मुख्तार के खिलाफ मुकदमा दर्ज है। इसी मामले में मुख्तार को प्रोडक्शन वारंट पर लेने के लिए यूपी पुलिस रोपड़ पहुंची थी लेकिन पुलिस टीम खाली हाथ लौट आई। कहा जा रहा है कि अब उसे तीन महीने तक यूपी नहीं ले जाया जा सकता।

पढ़ें :- मात्र एक रुपये होगी प्रशांत किशोर की सैलरी, जानें और क्या सुविधायें मिलेंगी

बता दें कि, मुख्तार पर शिकंजा कसता जा रहा है। एक तरफ जहां मुख्तार व उसके सहयोगियों की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की जा रही है, तो वहीं पुराने मामलों की भी पड़ताल चल रही है। ऐसे ही एक मामले में एसपी के निर्देश पर तरवां थाना क्षेत्र में हुई हत्या में मुख्तार समेत उसके आठ सहयोगियों पर गैंगेस्टर के तहत मुकदमा पंजीकृत हुआ है।

मामले में गैंगेस्टर कोर्ट ने 22 को मुख्तार समेत अन्य नामजद अभियुक्तों को तलब किया है। गौरतलब है कि आजमगढ़ जिले में तरवां थाना क्षेत्र के ऐराकला गांव में एक सड़क निर्माण का ठेका मुख्तार के बजाए विरोधी गुट को मिल गया था। ठेकेदार जब निर्माण कार्य का जायजा लेने पहुंचा तो उसे लक्ष्य कर अत्याधुनिक असलहों से फायरिंग की गई। जिसमें ठेकेदार तो बाल-बाल बच गया लेकिन उसके दो मजदूर घायल हो गए।

एक मजदूर की इलाज के दौरान मौत हो गई। प्रकरण में मुख्तार समेत दर्जनभर लोग नामजद किए गए गए। जिसमें स्पेशल कोर्ट ने आरोप भी तय कर दिए हैं।  अब एसपी सुधीर कुमार सिंह के निर्देश पर इसी मामले में कोर्ट द्वारा आरोपित अभियुक्तों पर गैंगेस्टर की कार्रवाई शुरू की गई है। गैंगेस्टर कोर्ट ने मुख्तार समेत अन्य अभियुक्तों को 22 अक्तूबर को कोर्ट में तलब किया है। मुख्तार अंसारी वर्तमान में पंजाब के रोपड़ जेल में बंद है। ऐसे में कोर्ट ने वहां के जेल अधीक्षक समेत अन्य अधिकारियों को भी पेशी के बाबत पत्र भेजा है।

 

पढ़ें :- पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिं​ह के मुख्य सलाहकार बने प्रशांत किशोर

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...