1. हिन्दी समाचार
  2. महाभारत में 55 लोगों ने दिया स्क्रीन टेस्ट, ऐसे मिला नीतीश को कृष्णा का रोल

महाभारत में 55 लोगों ने दिया स्क्रीन टेस्ट, ऐसे मिला नीतीश को कृष्णा का रोल

Mahabharata 55 People Gave Nitish The Role Of Krishna After The Screen Test

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

मुंबई: बीआर चोपड़ा की क्लासिक टेलीविजन सीरीज महाभारत (1988) काफी फेमस हुई. इन दिनों महाभारत का रीटेलीकास्ट दूरदर्शन पर हो रहा है. इस महाभारत में कृष्णा का किरदार नीतीश भारद्वाज ने निभाया था. उनके रोल को खूब पसंद किया गया था. लेकिन क्या आप जानते कि उन्हें ये रोल कैसे मिला.

पढ़ें :- किसान आंदोलनः किसानों की ट्रैक्टर रैली को हर झंडी, पुलिस को अलर्ट रहने के आदेश

रिपोर्ट के मुताबिक, कृष्णा के रोल के लिए 55 स्क्रीन टेस्ट हुए थे. लेकिन रवि चोपड़ा (बीआर चोपड़ा के बेट और शो के डायरेक्टर) को नीतीश की स्माइल कृष्णा के रोल के लिए पसंद आ गई थी.

एक इंटरव्यू में नीतीश ने बताया- ‘मुझे पहले विदुर के रोल के लिए कास्ट किया गया था, लेकिन अचानक मेरी जगह किसी और को विदुर का रोल दे दिया गया. मैं रवि को जानता था हमने साथ में फिल्में भी की थी. मैंने रवि से जाकर पूछा तो रवि ने कहा कि तुम अभी 23-24 साल के हो और कुछ एपिसोड के बाद विदुर बूढ़ा हो जाएगा. ये तुम्हारे ऊपर अच्छा नहीं लगेगा. इसके बाद मेरे पास कोई जॉब नहीं थी.’

‘कुछ समय बाद मुझे फिर से ऑफर आया. मुझे शो में नकुल और सहदेव का किरदार दिया जा रहा था. मुझे वो नहीं करना था तो मैंने मना कर दिया. मैं अभिमन्यु का रोल करना चाहता था मैंने रवि को कहा तो उन्होंने कहा कि सोचेंगे. कुछ समय बाद मुझे कृष्णा के रोल के स्क्रीन टेस्ट के लिए बुलाया गया लेकिन मैंने मना कर दिया था. मैंने उन्हें कहा कि कृष्णा के रोल के लिए आपको एक्सपीरियंस इंसान की जरूरत है. एक नए इंसान को कैसे आप महानायक का रोल दे सकते हो. तो उन्होंने मुझसे कहा कि तुम अच्छा रोल करना चाहते थे एक बार स्क्रीन टेस्ट तो दो. बस फिर क्या मैंने स्क्रीन टेस्ट दिया और फाइनल हो गया.’

नीतीश ने किया डिजिटल डेब्यू
बता दें कि नीतीश भारद्वाज ने अब डिजिटल दुनिया में भी कदम रख दिया है. उन्होंने सतीश रजवाडे की वेब सीरीज सामांतर से डिजिटल डेब्यू किया है. इस वेब सीरीज में स्वप्निल जोशी मुख्य किरदार में हैं. नीतीश भारद्वाज के कैरेक्टर का नाम सुदर्शन चक्रपाणि है. वेब सीरीज की कहानी काफी रहस्यमयी है.

पढ़ें :- माँ चंचाई देवी मंदिर से निकली भव्य शोभा यात्रा,पूरा नगर हुआ भक्तिमय जगह-जगह वितरण हुए प्रसाद

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...