1. हिन्दी समाचार
  2. मुंबई में भारी बारिश के कारण डूबा रेलवे ट्रैक, महालक्ष्मी एक्सप्रेस में फंसे करीब एक हजार यात्री

मुंबई में भारी बारिश के कारण डूबा रेलवे ट्रैक, महालक्ष्मी एक्सप्रेस में फंसे करीब एक हजार यात्री

Mahalaxmi Express Due To Heavy Rains In Mumbai

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। मुंबई में हो रही बारिश से वहां की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। जगह-जगह जलभराव के कारण वाहनों का आवागमन भी ठप हो गया है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में भारी बारिश के संकेते दिए हैं। वहीं, लगातार हो रही बारिश के कारण बदलापुर के पास महालक्ष्मी एक्सप्रेस ट्रेन फंस गई है। इस ट्रेन में करीब एक हजार से ज्यादा लोगों के सवार होने की बात बताई जा रही है। रेलवे ट्रैक डूबने के कारण ट्रेन फंसी हुई है। मौके पर पहुंची एनडीआरएफ टीमें राहत और बचाव कार्य में जुट गयी हैं।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेपी नड्डा ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा-आरजेडी अराजकता पर विश्वास करती है

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। जबकि पिछले 24 घंटों में मुंबई में 150 से 180 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है। बारिश के कारण फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस ट्रेन में फंसे यात्रियों के पास एनडीआरएफ की टीमें पहुंच गई हैं। रेलवे की तरफ से यात्रियों को बिस्किट और पीने का पानी बांटा जा रहा है। इसके साथ ही रेलवे सुरक्षा बल और शहर की पुलिस उस स्थान पर पहुंच गई है, जहां पर ट्रेन रूकी हुई है।

सूचना और जनसंपर्क के महानिदेशक बृजेश सिंह ने कहा कि बचाव के लिए तीन नौकाएं घटनास्थल पर पहुंच गई हैं। मध्य रेलवे ने यात्रियों से अपील की है कि वह ट्रेन में ही रहें। वहीं, हवाई यात्रा करने वाले लोगों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार भारी बारिश के कारण विमान औसतन 30 मिनट देरी से उड़ान भर रहे हैं।

अधिकारियों ने बताया कि बारिश के कारण सात उड़ानें रद्द की गई हैं और 17 विमानों को डायवर्ट किया जा चुका है। मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के जनसंपर्क अधिकारी ने कहा है कि अब एयरपोर्ट पर परिचालन सामान्य है। शहर में लगातार हो रही बारिश के बाद चेंबूर क्षेत्र में भारी जलभराव हो गया है। भारतीय मौसम विभाग ने शहर के कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

पढ़ें :- IPL 2020: नितीश राणा ने अर्धस्तक के बाद आखिर क्यों दिखाई अलग नाम की जर्सी, जानकर आंख हो जायेगी नम

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...