दिग्विजय सिंह के लिए पांच कुंतल मिर्ची से यज्ञ करेंगे यह संत, कहा, नहीं जीतेंगे तो ले लेंगे समाधि

bhopal
दिग्विजय सिंह के लिए पांच कुंतल मिर्ची से यज्ञ करेंगे यह संत, कहा, नहीं जीतेंगे तो ले लेंगे समाधि

भोपाल। भोपाल लोकसभा सीट पर चुनावी मुकाबला दिलचस्प होता जा रहा है। बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा को टिकट दिया है, जबकि कांग्रेस ने वहां से दिग्विजय सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है। मतदान की तारीख पास आते ही वहां पर हर रोज नये—नये समीकरण बन रहे हैं। दोनों पार्टिंयां भोपाल सीट पर अपना दावा कर रहीं हैं।

Mahamandaleshwar Swami Vairagyanand Support To Digvijay Singh :

ऐसे में वहां पंचायती श्रीनिरंजनी अखाड़ा महामंडलेश्वर श्री वैराग्यनंद गिरि महाराज ने सोमवार को दिग्विजय सिंह के पक्ष में बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि वह दिग्विजय सिंह को चुनाव जीतने के लिए पांच कुंतल लाल मिर्ची का यज्ञ करेंगे। यद‍ि द‍िग्व‍िजय स‍िंह इस चुनाव में जीत हास‍िल नहीं करते हैं तो वे उसी जगह ज‍िंदा समाध‍ि ले लेंगे।

इस ऐलान के बाद वहां की सियासत और बदलने लगी है। बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशी एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाने में जुटे हुए हैं। पंचायती श्रीनिरंजनी अखाड़ा महामंडलेश्वर श्री वैराग्यनंद गिरि महाराज वैराग्यनंद ने भोपाल में प्रेसवार्ता करते हुए कहा, ‘ आज हमारे सनातन धर्म को बांटा जा रहा है। धर्म को लेकर कई लोग राजनीति कर रहे हैं।

इस पर मैं कहना चाहूंगा क‍ि ह‍िंदुत्व के ऊपर राजनीत‍ि नहीं होग, सनातन धर्म के ऊपर राजनीत‍ि नहीं होगी। द‍िग्व‍िजय स‍िंह के साथ भारत के संत साथ हैं। उन्होंने कहा कि यहां से दिग्विजय सिंह चुनाव जीतेंगे। उनकी जीत को लेकर वैराग्यनंद ने प्रण करते हुए कहा, पांच तारीख को मां कामाख्या का प्रचंड पांच क्व‍िंटल म‍िर्ची से यज्ञ होने जा रहा है ज‍िसमें पूरी लाल म‍िर्ची रहेगी और कोई धस नहीं आएगी।

उन्होंने दावा किया है कि इसकी वजह से द‍िग्व‍िजय स‍िंह की जीत होगी और यद‍ि क‍िसी कारणवश नहीं होती है तो मैं महामंडलेश्वर वहीं, उसी जगह ज‍िंदा समाध‍ि ले लूंगा, ये मेरा प्रण है। वहीं इसके बाद वहां पर सियासत और बढ़ गयी है।

भोपाल। भोपाल लोकसभा सीट पर चुनावी मुकाबला दिलचस्प होता जा रहा है। बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा को टिकट दिया है, जबकि कांग्रेस ने वहां से दिग्विजय सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है। मतदान की तारीख पास आते ही वहां पर हर रोज नये—नये समीकरण बन रहे हैं। दोनों पार्टिंयां भोपाल सीट पर अपना दावा कर रहीं हैं। ऐसे में वहां पंचायती श्रीनिरंजनी अखाड़ा महामंडलेश्वर श्री वैराग्यनंद गिरि महाराज ने सोमवार को दिग्विजय सिंह के पक्ष में बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि वह दिग्विजय सिंह को चुनाव जीतने के लिए पांच कुंतल लाल मिर्ची का यज्ञ करेंगे। यद‍ि द‍िग्व‍िजय स‍िंह इस चुनाव में जीत हास‍िल नहीं करते हैं तो वे उसी जगह ज‍िंदा समाध‍ि ले लेंगे। इस ऐलान के बाद वहां की सियासत और बदलने लगी है। बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशी एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाने में जुटे हुए हैं। पंचायती श्रीनिरंजनी अखाड़ा महामंडलेश्वर श्री वैराग्यनंद गिरि महाराज वैराग्यनंद ने भोपाल में प्रेसवार्ता करते हुए कहा, ' आज हमारे सनातन धर्म को बांटा जा रहा है। धर्म को लेकर कई लोग राजनीति कर रहे हैं। इस पर मैं कहना चाहूंगा क‍ि ह‍िंदुत्व के ऊपर राजनीत‍ि नहीं होग, सनातन धर्म के ऊपर राजनीत‍ि नहीं होगी। द‍िग्व‍िजय स‍िंह के साथ भारत के संत साथ हैं। उन्होंने कहा कि यहां से दिग्विजय सिंह चुनाव जीतेंगे। उनकी जीत को लेकर वैराग्यनंद ने प्रण करते हुए कहा, पांच तारीख को मां कामाख्या का प्रचंड पांच क्व‍िंटल म‍िर्ची से यज्ञ होने जा रहा है ज‍िसमें पूरी लाल म‍िर्ची रहेगी और कोई धस नहीं आएगी। उन्होंने दावा किया है कि इसकी वजह से द‍िग्व‍िजय स‍िंह की जीत होगी और यद‍ि क‍िसी कारणवश नहीं होती है तो मैं महामंडलेश्वर वहीं, उसी जगह ज‍िंदा समाध‍ि ले लूंगा, ये मेरा प्रण है। वहीं इसके बाद वहां पर सियासत और बढ़ गयी है।