1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Mahant Narendra Giri Suicide Mystery: पोस्टमार्टम के बाद आज होगा अंतिम संस्कार, मठ बाघम्बरी गद्दी में ही दी जाएगी समाधि

Mahant Narendra Giri Suicide Mystery: पोस्टमार्टम के बाद आज होगा अंतिम संस्कार, मठ बाघम्बरी गद्दी में ही दी जाएगी समाधि

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी (President Mahant Narendra Giri)  की संदिग्ध मौत के मामले में संतों में भारी रोष दिखाई दे रहा है। बीते दिन पुलिस ने अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी (President Mahant Narendra Giri) के कमरे से सोसाइड नोट (Suicide note) भी बरामद किया है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

उत्तर प्रदेश: अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी (President Mahant Narendra Giri)  की संदिग्ध मौत के मामले में संतों में भारी रोष दिखाई दे रहा है। बीते दिन पुलिस ने अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी (President Mahant Narendra Giri) के कमरे से सोसाइड नोट (Suicide note) भी बरामद किया है। पुलिस ने आनंद गिरी (Anand Giri) को हिरासत में लिया है। गिरी का शव प्रयागराज के उनके बाघंबरी मठ में ही फांसी के फंदे से लटकता मिला था।

पढ़ें :- लखीमुपर खीरी की घटना पर विपक्ष सिर्फ राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए कर रहा दिखावा : सीएम योगी

आपको बता दें, महंत के कमरे से 6 से 7 पेज का सुसाइड नोट भी मिला है। महंत नरेंद्र गिरी (Mahant Narendra Giri) का पोस्टमार्टम के बाद आज अंतिम संस्कार किया जाएगा। प्रयागराज में अखाड़ा परिषद (Akhara Parishad in Prayagraj) के पंच परमेश्वरों की सुबह बैठक हुई। इसमें तय किया गया कि महंत के शव को अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। महंत के अंतिम दर्शन करने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी मठ बाघम्बरी गद्दी पहुंचेंगे।

सपा चीफ अखिलेश यादव भी महंत के अंतिम दर्शन करने प्रयागराज आ रहे हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती ने महंत नरेंद्र गिरि की मौत पर शोक जताते हुए कहा कि “देश के प्रख्यात संत व अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि की मौत की खबर अति-दुःखद तथा जिस परिस्थिति में उनकी मौत की खबर है वह अति-चिन्तनीय। उनके अनुयाइयों के प्रति मेरी गहरी संवेदना। सरकार जन भावना व मामले की गंभीरता के अनुरूप संतोषजनक कार्रवाई करे।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...