1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. किसानों के मुद्दे पर होती रहेगी महापंचायत और हर साल लगेगा किसानों का मेला : राकेश टिकैत

किसानों के मुद्दे पर होती रहेगी महापंचायत और हर साल लगेगा किसानों का मेला : राकेश टिकैत

किसान आंदोलन के स्थगित होने के बाद किसान अपने घरों को लौटने लगे हैं। किसान इसको लेकर खुशी भी मना रहे हैं। इन सबके बीच किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) का बयान आया है। उन्होंने कहा कि महापंचायत का आयोजन समय समय पर होता रहेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हर साल 10 दिन का किसान आंदोलन मेला अयोजित किया जाएगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। किसान आंदोलन के स्थगित होने के बाद किसान अपने घरों को लौटने लगे हैं। किसान इसको लेकर खुशी भी मना रहे हैं। इन सबके बीच किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) का बयान आया है। उन्होंने कहा कि महापंचायत का आयोजन समय समय पर होता रहेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हर साल 10 दिन का किसान आंदोलन मेला अयोजित किया जाएगा।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों के मुद्दे पर समय समय पर महापंचायत भी होती रहेगी। बता दें कि, एक साल बाद किसान आंदोलन स्थगित हुआ। इसके बाद किसान धरनास्थल को खाली कर अपने घर को लौट रहे हैं। अब किसान 15 जनवरी को एक समीक्षा बैठक करेंगे।

संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से कहा गया है कि अगर सरकार अपने वादों को पूरा नहीं करती है तो वो फिर से आंदोलन शुरू कर देंगे। गौरतलब है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने 19 नवंबर को तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला लिया था। इसके बाद 29 नवंबर को शीतकालीन सत्र के पहले दिन संसद के दोनों सदनों में प्रक्रिया पूरी करने के बाद इन कानूनों को वापस ले लिया गया।

हालांकि किसानों ने इसके बाद भी आंदोलन खत्म करने से इंकार कर दिया था। उनकी मांग थी कि किसान एमएसपी (MSP) को लेकर कानूनी गारंटी दे साथ ही किसानों पर लगाए गए मुकदमों को वापस ले। बाद में सरकार ने किसानों की मांग को मानते हुए एक लिखित पत्र जारी किया था।

पढ़ें :- Shanti Bhushan Passes Away: पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण नहीं रहे, 97 साल की उम्र में ली अंतिम सांस
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...