1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महराजगंज:सरकारी स्कूल में बार बाला ने किया धमाकेदार डांस,हुई कार्रवाई-वीडियो

महराजगंज:सरकारी स्कूल में बार बाला ने किया धमाकेदार डांस,हुई कार्रवाई-वीडियो

यूपी के महाराजगंज में लक्ष्मीपुर विकासखंड के ग्राम सोंधी स्थित कम्पोजिट विद्यालय में आर्केस्ट्रा पर नर्तकी के डांस का सामने आया. दरअसल, इस मामले से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ.

By ब्यूरो लखनऊ 
Updated Date

महाराजगंज: यूपी के महाराजगंज में लक्ष्मीपुर विकासखंड के ग्राम सोंधी स्थित कम्पोजिट विद्यालय में आर्केस्ट्रा पर नर्तकी के डांस का सामने आया. दरअसल, इस मामले से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. वीडियो वायरल होते ही शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है. वहीं, स्कूल में डांस का वीडियो वायरल होने पर विद्यालय के शिक्षक समेत प्रिंसिपल सख्ते में आ गए, क्योंकि शासन का नियम है कि शादी-विवाह या किसी भी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन विद्यालय या उसके परिसर में नहीं होना है. अब इस मामले में बीएसए द्वारा प्रधानाध्यापक के खिलाफ नोटिस जारी की गई है.

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

दरअसल, नियम-कानून को दरकिनार कर बीते 4 दिसम्बर को इस विद्यालय परिसर में एक शादी के दौरान आर्केस्ट्रा का आयोजन किया गया. आर्केस्ट्रा पर नर्तकी का नृत्य हुआ और बड़ी संख्या में बैठकर लोगों ने नृत्य का लुत्फ लिए. वीडियो में आप साफ़ देख सकते हैं किस तरह एक डांसर विद्यालय परिसर में ही जमकर अश्लील गाने पर डांस कर रह थी और लोगों उस डांस का मजा ले रहे थे. आर्केस्ट्रा का आयोजन करने वाले और वहां पर आर्केस्ट्रा में अश्लील गानों का मजा लेने वाले लोग यह बिल्कुल नहीं सोचे कि यह विद्यालय परिसर में है और यहां पर छात्र शिक्षा ग्रहण करने आते हैं.

आपको बता दें कि वीडियो वायरल होने से जिम्मेदार लोगों पर आफत आ गई है. वीडियो वायरल होते ही शिक्षा विभाग ने आनन-फानन में प्रधानाध्यापक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. वहीं, इस मामले में प्रधानाध्यापक लालचंद गुप्ता ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि उस दिन वो अवकाश पर थे, विद्यालय की चाबी गांव के रसोइयों के पास थी. दरअसल, प्रधानाध्यापक की ये दलील अपने आप में बड़े सवाल खड़े करती है.

मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी ने दी जानकारी
इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी आशीष सिंह ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि विद्यालय परिसर में किसी भी आयोजन के लिए पूरी तरह रोक है. इस आयोजन को लेकर संबंधित प्रधानाध्यापक के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. फिलहाल, इस मामले आगे क्या होता है ये देखने वाली बात होगी.

पढ़ें :- मुगल गार्डन के नए नामकरण पर अखिलेश का तंज, बोले- इज्जत घर का भी नाम बदलकर अमृत सुसू घर कर दो

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...