1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महराजगंज:ट्रेन चलाने की मांग को लेकर भाजपा नेताओं ने सौंपा मांग पत्र

महराजगंज:ट्रेन चलाने की मांग को लेकर भाजपा नेताओं ने सौंपा मांग पत्र

नौतनवा से गोरखपुर के लिए या गोरखपुर से नौतनवा के लिए चलने वाली एक ट्रेन को छोड़कर बाकी सभी ट्रेनें बंद हो गई है। जिसको लेकर नौतनवा नगर के व्यापारियों सहित आमजन में काफी आक्रोश है।

By ब्यूरो लखनऊ 
Updated Date

महराजगंज(पर्दाफाश) नौतनवा से गोरखपुर के लिए या गोरखपुर से नौतनवा के लिए चलने वाली एक ट्रेन को छोड़कर बाकी सभी ट्रेनें बंद हो गई है। जिसको लेकर नौतनवा नगर के व्यापारियों सहित आमजन में काफी आक्रोश है। सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों के समस्याओं को देखते हुए नौतनवा नगर के भाजपा के वरिष्ठ नेता जितेंद्र जायसवाल के नेतृत्व में आज नौतनवा से गोरखपुर के लिए प्रातः 9:40 पर और गोरखपुर से शाम 5:00 बजे के बाद से नौतनवा के लिए निर्धारित रूप से 1 जोड़ी ट्रेन चलाने के संदर्भ में आज गुरुवार की दोपहर को एक मांग पत्र महाप्रबंधक रेलवे गोरखपुर मंडल को संबोधित नौतनवा स्टेशन अधीक्षक को सौंपा है .

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

सौंपे गए मांग पत्र मे जितेंद्र जायसवाल ने लिखा है. कि नौतनवा, सोनौली व्यापारिक कस्बा है। यहां थाना, अस्पताल, स्कूल, कॉलेज, तहसील समेत नेपाल बॉर्डर का क्षेत्र है। साथ ही सैकड़ों गांव जुड़े हैं, जो विभिन्न कार्यों के प्रति बड़ी संख्या में गोरखपुर आते जाते रहते हैं। पिछले कई माह से नौतनवा से सुबह 9:40 कि व गोरखपुर से नौतनवा के लिए शाम 5:00 बजे के बाद की नियमित ट्रेनें रेलवे द्वारा बंद कर दी गई है। जिससे आम जनता के लिए बड़ी परेशानी का सबब बना हुआ है। आर्थिक रूप से जनमानस पर जबरदस्त प्रभाव पड़ रहा है। इसलिए तत्काल प्रभाव से उपरोक्त समयानुसार 1 जोड़ी चलाया जाना जनहित के लिए अति आवश्यक है।

मांग पत्र सौंपने वाले में मुख्यरूप रूप से नौतनवा नगर के पूर्व चेयरमैन सीताराम लोहिया, प्रवीण त्रिपाठी,बृजेंद्र श्रीवास्तव, हरिशंकर जायसवाल, सुनील गुप्ता, विशाल मद्धेशिया, विकास मौर्य, महेश मौर्या, संतोष जायसवाल, रोहित वर्मा, रवि मोदनवाल, विशाल वर्मा,रोहित जायसवाल सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

महराजगंज ब्यूरो प्रभारी विजय चौरसिया की रिपोर्ट 

पढ़ें :- Lucknow News: श्रीरामचरित मानस की प्रतियां जलाने के मामले में 5 आरोपी हुए गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...