महराजगंज: चुनाव के मद्देनजर भारत-नेपाल बॉर्डर सील

maharajganj-border
महराजगंज: चुनाव के मद्देनजर भारत-नेपाल बॉर्डर सील

महराजगंज। लोकसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस ने चुनाव आयोग के निर्देश पर शुक्रवार की रात भारत-नेपाल की सोनौली सीमा को सील कर दिया है। रविवार की शाम मतदान संपन्न होने के बाद सीमा पुन: खोली जाएगी। इसी के साथ जिले में पड़ने वाले ठूठीबारी, झुलनीपुर, बरगदवा, भगवानपुर आदि भारतीय नाकों को भी सील किया गया है।

Maharajganj Chunaw Ke Chalate Border Seal :

इस दौरान वाहनों का आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया है। यात्री पैदल नेपाल आ जा रहे हैं। एसएसबी और पुलिस ने लोकसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने और सुरक्षा के मद्देनजर शुक्रवार की रात 10 बजे पुलिस चौकी पर बैरियर लगा कर सीमा सील कर दिया। छोटे वाहनों के भी प्रवेश पर रोक लगा दिया गया है। एसएसबी 22वीं वाहिनी के कंपनी कमांडर अमित कुमार ने बताया कि रात 10 बजे सीमा सील की गई है।

आज रात पैदल यात्रियों के आने-जाने पर छूट रहेगी। शनिवार और रविवार को विवाह, ट्रेन और एयर टिकट यात्री, विदेशी पर्यटक, मरीज, एंबुलेंस के आने-जाने पर छूट रहेगी। बताते चलें कि गत दिनों भारत व नेपाल के अधिकारियों की संयुक्त बैठक में चुनाव के समय सीमा सील करने का निर्णय लिया गया था। जिलाधिकारी महराजगज अमरनाथ उपाध्याय ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा की दृष्टि से सीमा सील की गई है। मतदान समाप्त होते ही पुन: सीमा को खोल दिया जाएगा।

रिपोर्ट-विजय चौरसिया

महराजगंज। लोकसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस ने चुनाव आयोग के निर्देश पर शुक्रवार की रात भारत-नेपाल की सोनौली सीमा को सील कर दिया है। रविवार की शाम मतदान संपन्न होने के बाद सीमा पुन: खोली जाएगी। इसी के साथ जिले में पड़ने वाले ठूठीबारी, झुलनीपुर, बरगदवा, भगवानपुर आदि भारतीय नाकों को भी सील किया गया है। इस दौरान वाहनों का आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया है। यात्री पैदल नेपाल आ जा रहे हैं। एसएसबी और पुलिस ने लोकसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने और सुरक्षा के मद्देनजर शुक्रवार की रात 10 बजे पुलिस चौकी पर बैरियर लगा कर सीमा सील कर दिया। छोटे वाहनों के भी प्रवेश पर रोक लगा दिया गया है। एसएसबी 22वीं वाहिनी के कंपनी कमांडर अमित कुमार ने बताया कि रात 10 बजे सीमा सील की गई है। आज रात पैदल यात्रियों के आने-जाने पर छूट रहेगी। शनिवार और रविवार को विवाह, ट्रेन और एयर टिकट यात्री, विदेशी पर्यटक, मरीज, एंबुलेंस के आने-जाने पर छूट रहेगी। बताते चलें कि गत दिनों भारत व नेपाल के अधिकारियों की संयुक्त बैठक में चुनाव के समय सीमा सील करने का निर्णय लिया गया था। जिलाधिकारी महराजगज अमरनाथ उपाध्याय ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा की दृष्टि से सीमा सील की गई है। मतदान समाप्त होते ही पुन: सीमा को खोल दिया जाएगा। रिपोर्ट-विजय चौरसिया