महराजगंज:शहीद पंकज के परिजनों को सीएम ने बुलाया,गांव में लगे मेले में उमड़ी भीड़,पहुचे अफसर नेता

20200215_070138

महराजगंज:पुलवामा हमले में शहीद हुए महराजगंज के पंकज त्रिपाठी के परिवारीजनों को सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने सम्‍मानित करने के लिए लखनऊ बुलाया। इधर शुक्रवार को महराजगंज के उनके गांव हरपुर बेलहिया में शहीद मेला लगा जिसमें बड़ी संख्‍या में ग्रामीणों के साथ डीएम, एसपी और जिले के कई अफसर और नेता मौजूद रहे।

Maharajganj Cm Called The Family Of Martyr Pankaj Crowds Gathered In The Fair Held In The Village Reached The Officer Leader :

सीएम के बुलावे पर शहीद पंकज त्रिपाठी के भाई शुभम त्रिपाठी लखनऊ गए हैं। उन्‍हें इस कार्यक्रम की जानकारी गुरुवार की शाम जिला प्रशासन ने दी। इसके बाद शुभम लखनऊ के लिए रवाना हो गए। हरपुर बेलहिया में मेला शहीद पंकज त्रिपाठी स्मारक पार्क में लगा। इस दौरान शहीद पंकज की मूर्ति का अनावरण भी किया गया। डीएम डा. उज्ज्वल कुमार, एसपी रोहित सिंह सजवान सहित तमाम अफसर, नेताओं और आम नागरिकों ने बारी-बारी शहीद की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण और फूल चढ़ाकर उन्‍हें श्रद्धांजलि दी। शहीद के पिता ओमप्रकाश त्रिपाठी ने जब नम आंखों से अपने शहीद बेटे को श्रद्धासुमन अर्पित किया तो हर किसी की आंखें भर आईं। इस मौके पर मौजूद लोगों ने दो मिनट का मौन रखकर शहीद के लिए ईश्‍वर से प्रार्थना की।

शहीद के सम्‍मान में नारे लगाए

शहीद पंकज त्रिपाठी की मासूम बेटी वान्‍या को गोद में लिए उनकी पत्नी रोहिणी त्रिपाठी और बेटे प्रतीक त्रिपाठी ने भी मूर्ति पर माल्यार्पण किया। इस मौके पर पहुंचे गांव के बड़े-बुजुर्गों ने परिवार को ढांढस बंधाया और शहीद के सम्‍मान में नारे लगाए।

प्रशासन की मदद बिना लगवाया मेला

शहीद पंकज त्रिपाठी के पिता ओमप्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि उन्होंने बिना प्रशासन के सहयोग के अपने शहीद बेटे की याद में मेला लगवाया है। हर साल वह यह आयोजन करेंगे।

महराजगंज:पुलवामा हमले में शहीद हुए महराजगंज के पंकज त्रिपाठी के परिवारीजनों को सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने सम्‍मानित करने के लिए लखनऊ बुलाया। इधर शुक्रवार को महराजगंज के उनके गांव हरपुर बेलहिया में शहीद मेला लगा जिसमें बड़ी संख्‍या में ग्रामीणों के साथ डीएम, एसपी और जिले के कई अफसर और नेता मौजूद रहे। सीएम के बुलावे पर शहीद पंकज त्रिपाठी के भाई शुभम त्रिपाठी लखनऊ गए हैं। उन्‍हें इस कार्यक्रम की जानकारी गुरुवार की शाम जिला प्रशासन ने दी। इसके बाद शुभम लखनऊ के लिए रवाना हो गए। हरपुर बेलहिया में मेला शहीद पंकज त्रिपाठी स्मारक पार्क में लगा। इस दौरान शहीद पंकज की मूर्ति का अनावरण भी किया गया। डीएम डा. उज्ज्वल कुमार, एसपी रोहित सिंह सजवान सहित तमाम अफसर, नेताओं और आम नागरिकों ने बारी-बारी शहीद की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण और फूल चढ़ाकर उन्‍हें श्रद्धांजलि दी। शहीद के पिता ओमप्रकाश त्रिपाठी ने जब नम आंखों से अपने शहीद बेटे को श्रद्धासुमन अर्पित किया तो हर किसी की आंखें भर आईं। इस मौके पर मौजूद लोगों ने दो मिनट का मौन रखकर शहीद के लिए ईश्‍वर से प्रार्थना की। शहीद के सम्‍मान में नारे लगाए शहीद पंकज त्रिपाठी की मासूम बेटी वान्‍या को गोद में लिए उनकी पत्नी रोहिणी त्रिपाठी और बेटे प्रतीक त्रिपाठी ने भी मूर्ति पर माल्यार्पण किया। इस मौके पर पहुंचे गांव के बड़े-बुजुर्गों ने परिवार को ढांढस बंधाया और शहीद के सम्‍मान में नारे लगाए। प्रशासन की मदद बिना लगवाया मेला शहीद पंकज त्रिपाठी के पिता ओमप्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि उन्होंने बिना प्रशासन के सहयोग के अपने शहीद बेटे की याद में मेला लगवाया है। हर साल वह यह आयोजन करेंगे।