1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महराजगंज:नाराज बीवी को मनाने सिपाही ने मांगी छुट्टी, एएसपी ने मंजूर की,पत्र सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

महराजगंज:नाराज बीवी को मनाने सिपाही ने मांगी छुट्टी, एएसपी ने मंजूर की,पत्र सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

यूपी के महराजगंज जिले में एक सिपाही के द्वारा एएसपी से छुट्टी का आवेदन पत्र सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. सिपाही ने अपर पुलिस अधीक्षक को लिखे मार्मिक आवेदन पत्र में छुट्टी की मांग की है.

By ब्यूरो लखनऊ 
Updated Date
नौतनवा महराजगंज: यूपी के महराजगंज जिले में एक सिपाही के द्वारा एएसपी से छुट्टी का आवेदन पत्र सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. सिपाही ने अपर पुलिस अधीक्षक को लिखे मार्मिक आवेदन पत्र में छुट्टी की मांग की है.
सिपाही ने लिखा है कि उसका पिछले महीने गौना हुआ है, उसे छुट्टी नहीं मिल रही थी, इससे पत्नी नाराज हो गई. कॉल करने पर बात नहीं कर रही है, कॉल रिसीव कर बिना बात किए मोबाइल सिपाही के मां को दे दे रही है. पत्नी की नाराजगी से परेशान सिपाही एडिशनल एसपी से छुट्टी की प्रार्थना की. जिसके बाद अपर पुलिस अधीक्षक ने कांस्टेबल को 5 दिन का आकस्मिक अवकाश स्वीकृत कर दिया. वहीं, सिपाही द्वारा लिखा गया पत्र अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.
भतीजे के जन्मदिन पर घर आने का किया था वादा
नौतनवा थाना क्षेत्र की पीआरबी पर तैनात सिपाही 2016 बैच का है, वह मऊ जिले का रहने वाला है. वर्तमान में वह भारत-नेपाल सरहद के नौतनवां थाना के पीआरबी में तैनात है. सिपाही की शादी पिछले माह हुई थी. विदाई के बाद वह पत्नी को घर छोड़ ड्यूटी पर चला आया था. सिपाही ने अपनी पत्नी को आश्वासन दिया था कि भतीजे के जन्मदिन में वह एक सप्ताह की छुट्टी पर आएगा.
लेकिन पत्नी उसका फोन रिसीव नहीं कर रही थी. जिसके बाद सिपाही ने अपने भतीजे के जन्मदिन पर 7 दिन का अवकाश मांगा. वहीं, इस मार्मिक पत्र के बाद अपर पुलिस अधीक्षक आतिश सिंह ने मंजूर कर लिया. जिसके पास सिपाही अपनी पत्नी से किया वादा पूरा करने के लिए घर निकल गया.
मार्मिक आवेदन पत्र के बाद एएसपी ने छुट्टी की मंजूर
अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह ने बताया कि ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों की उनकी जरूरत के मुताबिक अवकाश स्वीकृत किया जाता है. इस बात का भी विशेष ध्यान दिया जाता है कि अवकाश के चलते शांति व्यवस्था में कोई व्यवधान ना हो पाए. वहीं नौतनवा थाना क्षेत्र के पीआरवी में तैनात कांस्टेबल गौरव चौधरी का भी उसके प्रार्थना पत्र के आधार पर 5 दिन का सीएल स्वीकृत किया गया है.

पढ़ें :- IND vs NZ T20 Match : भारत और न्यूजीलैंड के बीच 29 जनवरी को इकाना स्टेडियम में खेले जाने मैच की तैयारियों का जायजा लेने पहुंची मण्डलायुक्त डॉ. रोशन जैकब
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...