1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महराजगंज:एमएलसी चुनाव के मतदान स्थलों की तैयारियों का डीएम व एसपी ने लिया जायजा

महराजगंज:एमएलसी चुनाव के मतदान स्थलों की तैयारियों का डीएम व एसपी ने लिया जायजा

शनिवार को जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार व पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ  एमएलसी चुनाव के मतदान स्थलों पर चुनावी तैयारियों का जायजा लेने परतावल विकासखंड पहुंचे।

By VIJAY CHAURASIYA 
Updated Date

महराजगंज: शनिवार को जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार व पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ  एमएलसी चुनाव के मतदान स्थलों पर चुनावी तैयारियों का जायजा लेने परतावल विकासखंड पहुंचे।

पढ़ें :- राहुल गांधी की सजा के बाद कांग्रेस की सियासत तेज, सोशल मीडिया अकाउंट्स में नई प्रोफाइल फोटो लगाई ,जिस पर लिखा 'डरो मत'!

निरीक्षण के दौरान डीएम ने मतदान बूथ को देखा। उन्होंने उपस्थित एडीओ पंचायत को परिसर में सीसीटीवी कैमरा लगवाने के निर्देश दिया। साथ ही पोलिंग पार्टियों के ठहरने की उचित व्यवस्था हेतु भी निर्देशित किया।

उन्होंने कहा कि मतदान परिसर में किसी प्रकार की राजनीतिक प्रचार सामग्री न हो। इसके लिए पूरे परिसर में साफ-सफाई कराते हुए सभी प्रचार सामग्रियों को यदि हो तो हटवा दें। जिलाधिकारी महोदय ने कहा कि राजनीतिक दलों के पोलिंग एजेंटों द्वारा अपने काउंटर मतदान केंद्र से न्यूनतम 200 मी. की दूरी पर ही लगाये जायेंगे।

डीएम ने कहा कि चुनाव अत्यंत महत्वपूर्ण व संवेदनशील विषय है। इसलिए सभी अधिकारी व कर्मी पूरी जिम्मेदारी से कार्य करें और कहीं भी कोई लापरवाही या गलती न हो इसको सुनिश्चित करें।

एसपी ने पुलिसकर्मियों को कड़ाई के साथ निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी मतदान में बाधा पैदा करने की कोशिश करता है, तो उसके साथ कड़ाई के साथ निपटें। निरीक्षण के दौरान एडीओ पंचायत सहित ब्लॉककर्मी उपस्थित रहे।

पढ़ें :- Umesh Pal Murder Case: माफिया अतीक के इस खास कमरे की क्या है कहानी? पुलिस की छापेमारी में मिली थी नोटों की गड्डियां और असलहों का जखीरा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...