1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महराजगंज:दलित बौद्ध आंदोलन के जनक थे डॉ.आंबेडकर—सपा नेता बैजू यादव

महराजगंज:दलित बौद्ध आंदोलन के जनक थे डॉ.आंबेडकर—सपा नेता बैजू यादव

By Editor-Vijay Chaurasiya 
Updated Date

सोनौली महराजगंज । बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की 64 वीं पुण्यतिथि परिनिर्वाण दिवस के रूप में आज सोनौली में मनाई गई।

पढ़ें :- Weather Update : उत्तर भारत में दिसंबर के पहले हफ्ते में बारिश से बढ़ेगी ठंड

शनिवार की दोपहर को समाजवादी लोहिया वाहिनी जिलाउपाध्यक्ष बैजू यादव के सोनौली स्थित आवास पर बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की 64 वीं पुण्यतिथि मनाई गयी।

सपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने आज बौद्धदिष्ट सोसाइटी ऑफ इंडिया के सदस्यों ने बैजू यादव के नेतृत्व में बाबा साहेब डा भीमराव अम्बेडकर के चित्र पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित कर कैंडल जलाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

इस मौके पर सपा लोहिया वाहिनी के जिला उपाध्यक्ष बैजू यादव ने कहा कि बाबा साहेब के नाम से लोकप्रिय डाॅ.भीम राव अम्बेडकर भारतीय बहुज्ञ, विधिवेत्ता,अर्थशास्त्री, राजनीतिज्ञ,और समाजसुधारक थे। उन्होंने दलित बौद्ध आंदोलन को प्रेरित किया और अछूतों (दलितों) के साथ सामाजिक भेदभाव के विरुद्ध अभियान चलाया था। श्री यादव ने आज संकल्प लेते हुए कहा कि बाबा साहब के मिशन को हम सभी घर-घर तक पहुंचाएंगे।

इस मौके पर राजेंद्र प्रसाद, सुनील कुमार, गोलू वर्मा, राजू गौतम ने भी अपने विचार रखे, और सभी ने एक स्वर से बाबा साहब के 3 मूल मंत्र पर चलने से ही समाज का उत्थान और विकास होने की बात कही।

पढ़ें :- Prabhunarayan Singh Yadav jeevan parichay : मोदी लहर में प्रभु नारायण सिंह यादव की इस सीट पर दौड़ी तीसरी बार साइकिल

बाबा साहेब की 64वीं पुण्यतिथि मनाए जाने के दौरान मुख्य रूप से नीरज गुप्ता,राजकुमार नायक, राजकुमार हरिया, सूरज प्रसाद, सभासद निजामुद्दीन, प्यारेलाल यादव, नागेंद्र प्रसाद, इरशाद, राजू पटवा,मैनुद्दीन, मोनू वर्मा, रामकेश, प्रवीण गौड़ सहित तमाम लोग मौजूद रहे। जबकि कार्यक्रम का संचालन राजेंद्र प्रसाद ने किया ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...