1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महराजगंज:अनुदानित मदरसे का निरीक्षण कर शिक्षा को बेहतर बनाने के निर्देश

महराजगंज:अनुदानित मदरसे का निरीक्षण कर शिक्षा को बेहतर बनाने के निर्देश

महराजगंज अल्पसंख्यक आयोग सदस्य बक्शीस अहमद वारसी ने बुधवार को नौतनवा पहुंचकर अनुदानित मदरसों...

By ब्यूरो लखनऊ 
Updated Date

महराजगंज:अल्पसंख्यक आयोग सदस्य बक्शीस अहमद वारसी ने बुधवार को नौतनवा पहुंचकर अनुदानित मदरसों का हाल जाना। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि सरकार के कार्यों से विपक्षी घबरा गए हैं। इसलिए वह अनाप-शनाप बातों में उलझा कर लोगों को भ्रमित करना चाह रहे हैं। प्रदेश सरकार द्वारा मदरसों की जांच का मकसद था कि प्रदेश में कितने मदरसे मान्यता से चल रहे हैं और कितने गैर मान्यता वाले? मदरसों को बंद करने का कोई इरादा सरकार का अभी तक नहीं है।

पढ़ें :- UP News: स्वामी प्रसाद मौर्य बोले-गौमांस खाने वालों को हिंदू बनाकर उन्हें भी अपमानित करने का इरादा है क्या?

नौतनवा कस्बे के भुंडी बाईपास पर स्थित मदरसा जामिया सेरजुल उलूम एवं सोनौली में स्थित मदरसा अलजमाइतुल निजामिया सुकरौली का निरीक्षण किया। मदरसों के निरीक्षण के दौरान बक्शीस अहमद वारसी ने कहा कि मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों को और बेहतर शिक्षा दिलाने की सरकार की मंशा पर काम किया जा रहा है। मदरसों के निरीक्षण में कुछ कमियां भी पाई गई हैं। उसकी बेहतरी के लिए निर्देश दिए गए हैं। मदरसा संचालकों को मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों को उच्च स्तरीय शिक्षा से जोड़ने के भी लगातार निर्देश दिए जा रहे हैं। उर्दू ,अरबी, के साथ-साथ अंग्रेजी, हिंदी, साइंस , गणित,कंप्यूटर की शिक्षा मुहैया कराना है। उन्होंने कहा कि वक्फ की जमीन जिस मकसद से लोगों ने वक्फ की संस्था को दान किया था। उसी को पूर्ण करने के लिए योगी सरकार ने अहम कदम उठाया है।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य बक्शीस अहमद वारसी बुधवार को पीडब्ल्यूडी डाक बंगले पर पहुंचे तो वहां बड़ी संख्या में मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस दौरान मुख्य रूप से समीर त्रिपाठी, चेयरमैन गुड्डू खान,अहद खान,जितेंद्र जायसवाल, नन्हे सिंह, अजय सिंह, अजय अग्रहरी, राजन वर्मा, शाहनवाज खान, रतन गुप्ता, बेचू चौरसिया, सुनील गुप्ता,रवि मोदनवाल,प्रेम जायसवाल आदि मौजूद रहे।

पढ़ें :- पुरानी पेंशन योजना को लेकर CM खट्टर ने दिया बड़ा बयान कहा- दिवालिया हो जाएगा भारत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...