1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महराजगंज:भारतीय पर्यटकों की सुरक्षा को लेकर नेपाल में बैठक

महराजगंज:भारतीय पर्यटकों की सुरक्षा को लेकर नेपाल में बैठक

भारतीय पर्यटकों की सुरक्षा को लेकर नेपाल में बैठक

By ब्यूरो लखनऊ 
Updated Date

महराजगंज:भारत-नेपाल सीमा के सोनौली बॉर्डर से सटे नेपाल के बेलहिया पर्यटक पुलिस कार्यालय पर भारतीय पर्यटकों के साथ हो रही बदसूलकी को लेकर दोनों पार के अधिकारियों की उपस्थिति में एक बैठक संपन्न हुई।

पढ़ें :- Pariksha Pe Charcha-2023 : सीएम योगी ने CMS स्कूल पर साधा निशाना, बोले-जब जगदीश गांधी जैसे संस्थापक होंगे तो बच्चों पर पढ़ाई का दबाव तो बढ़ेगा ही

खबरों के मुताबिक नेपाल के विभिन्न स्थानों पर भारतीय पर्यटको के साथ धन उगाही मारपीट लूटपाट की घटनाओं से नेपाल के पर्यटन व्यवसाय को काफी धक्का लगा है. जिसके मद्देनजर प्रशासन भारतीय पर्यटकों की सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित है।

इसी क्रम सोनौली बॉर्डर से सटे नेपाली सीमा के नेपाल पर्यटन कार्यालय पर पुलिस, होटल एसोसिएशन एवं पर्यटन क्षेत्र से जुड़े लोगों की एक बैठक हुई। इसमें पर्यटकों से वसूली सहित नेपाल के महानगरों में उत्पीड़न को लेकर चर्चा की गई। साथ ही पर्यटकों को नेपाल से जुड़ी नियमों के बारे में जागरूक करने, सुविधा एवं भन्सार कराकर ही नेपाल जाने जैसे मुद्दों पर सहमति बनी।

इस मौके पर पर्यटक पुलिस प्रभारी राजकुमार शर्मा, नेपाल भारत मैत्री संघ बेलहिया शाखा के अध्यक्ष श्रीचन्द्र गुप्ता, राजकुमार जोशी, दुर्गा बहादुर क्षेत्री, राजू गुप्ता सहित पर्यटन व्यवसाय से जुड़े तमाम लोग मौजूद रहे.

पढ़ें :- जीभ और सिर काटने वाले बयान पर स्वामी प्रसाद मौर्य का पलटवार, कहा-अगर यही बात कोई और कहता तो यही ठेकेदार उसे आतंकवादी कहते
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...