1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. महराजगंज सांसद ने सोनौली में बाईपास के लिए सड़क परिवहन राज्य मंत्रालय को सौपा पत्र

महराजगंज सांसद ने सोनौली में बाईपास के लिए सड़क परिवहन राज्य मंत्रालय को सौपा पत्र

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

महराजगंज:नगर पंचायत सोनौली के अध्यक्ष प्रतिनिधि सुधीर त्रिपाठी के विशेष पहल पर महराजगंज के सांसद पंकज चौधरी ने सड़क परिवहन राज्य मंत्रालय भारत सरकार को सोनौली में बाईपास के लिए एक पत्र सौंपा है। पत्र में पंकज चौधरी ने लिखा है कि मेरे संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में भारत नेपाल बॉर्डर पर नगर पंचायत सोनौली एक अंतरराष्ट्रीय महत्व का कस्बा
कस्बा है।

इस कस्बे से प्रतिदिन हजारों की संख्या में देशी विदेशी पर्यटक नेपाल में भगवान बुद्ध की जन्मस्थली तथा भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन के लिए काठमांडू सहित अनेको दर्शनीय स्थलों के लिए आते जाते हैं। इसके अतिरिक्त भारत के विभिन्न राज्यों से हजारों की संख्या में मालवाहक वाहनों का आना-जाना होता है। जिससे सोनौली कस्बे में प्रतिदिन भयंकर जाम लगा रहता है। वाहनों के जाम से देशी विदेशी सैलानियों पर्यटकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

गोरखपुर सोनौली मार्ग को भारत माला योजना के अंतर्गत फोरलेन सड़क मार्ग के निर्माण की स्वीकृति दी गई है । अगर वह फोरलेन सोनौली कस्बे के बीच से होकर जाएगी तो सोनौली में बसे नागरिकों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा।

सांसद पंकज चौधरी ने सुझाव देते हुए यह भी लिखा है कि कुनसेरवा प्राइमरी स्कूल के बगल से बाइपास निकाल कर उसे कस्बे के बाहर से होते हुए सोनौली कस्बे के इंडिया गेट से जोड़ दिया जाय तो जाम की समस्याओं से आम नागरिकों समेत देशी विदेशी नागरिकों को भी छुटकारा मिल जाएगा ।

साथ ही सोनौली जैसा अंतर्राष्ट्रीय महत्व का कस्बा उजड़ने से भी बज जाएगा, कस्बे की सूरत भी बनी रहेगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...