1. हिन्दी समाचार
  2. महराजगंज सांसद ने सोनौली में बाईपास के लिए सड़क परिवहन राज्य मंत्रालय को सौपा पत्र

महराजगंज सांसद ने सोनौली में बाईपास के लिए सड़क परिवहन राज्य मंत्रालय को सौपा पत्र

Maharajganj Mp Handed A Letter To The State Transport Minister For Road Transport Bypass In Sonauli

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

महराजगंज:नगर पंचायत सोनौली के अध्यक्ष प्रतिनिधि सुधीर त्रिपाठी के विशेष पहल पर महराजगंज के सांसद पंकज चौधरी ने सड़क परिवहन राज्य मंत्रालय भारत सरकार को सोनौली में बाईपास के लिए एक पत्र सौंपा है। पत्र में पंकज चौधरी ने लिखा है कि मेरे संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में भारत नेपाल बॉर्डर पर नगर पंचायत सोनौली एक अंतरराष्ट्रीय महत्व का कस्बा
कस्बा है।

पढ़ें :- आतंकियों को पनाह देने वाले पाकिस्तान को बड़ा झटका, FATF ने ग्रे लिस्ट में रखा बरकरार

इस कस्बे से प्रतिदिन हजारों की संख्या में देशी विदेशी पर्यटक नेपाल में भगवान बुद्ध की जन्मस्थली तथा भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन के लिए काठमांडू सहित अनेको दर्शनीय स्थलों के लिए आते जाते हैं। इसके अतिरिक्त भारत के विभिन्न राज्यों से हजारों की संख्या में मालवाहक वाहनों का आना-जाना होता है। जिससे सोनौली कस्बे में प्रतिदिन भयंकर जाम लगा रहता है। वाहनों के जाम से देशी विदेशी सैलानियों पर्यटकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

गोरखपुर सोनौली मार्ग को भारत माला योजना के अंतर्गत फोरलेन सड़क मार्ग के निर्माण की स्वीकृति दी गई है । अगर वह फोरलेन सोनौली कस्बे के बीच से होकर जाएगी तो सोनौली में बसे नागरिकों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा।

सांसद पंकज चौधरी ने सुझाव देते हुए यह भी लिखा है कि कुनसेरवा प्राइमरी स्कूल के बगल से बाइपास निकाल कर उसे कस्बे के बाहर से होते हुए सोनौली कस्बे के इंडिया गेट से जोड़ दिया जाय तो जाम की समस्याओं से आम नागरिकों समेत देशी विदेशी नागरिकों को भी छुटकारा मिल जाएगा ।

साथ ही सोनौली जैसा अंतर्राष्ट्रीय महत्व का कस्बा उजड़ने से भी बज जाएगा, कस्बे की सूरत भी बनी रहेगी।

पढ़ें :- महबूबा मुफ्ती ने आर्टिकल 370 वाले बयान को लेकर पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा-उनके पास कुछ बताने के लिए नहीं...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...