नेपाल: भारतीय नागरिकों के प्रवेश पर 36 घंटे लगी रोक

सोनौली(महराजगंज)। पड़ोसी राष्ट्र की नेपाल सरकार ने भारतीय नागरिको पर 36 घंटे के लिए प्रवेश पर रोक लगा दिया गया है। सोनौली सीमा पर बुधवार से इस आदेश का अनुपालन होते दिखा। यह कदम कल होने वाले मतदान को लेकर उठ़ाये गये हैं।

भारतीय नागरिकों का नेपाल में प्रवेश वर्जित होने के कारण बड़ी संख्या में भारतीय नागरिक सोनौली बॉर्डर से यात्री वापस लौट रहे हैं। वाहनों का आवागमन भी पूर्ण रुप से बंद है । विदेशी पर्यटकों या पर्यटक वाहनों को छोड़कर किसी अन्य तरह के वाहनों का नेपाल में प्रवेश पूर्ण रूप से वर्जित हो गया है। यहां तक कि 36 घंटे के लिए लगायी गयी है।

{ यह भी पढ़ें:- रूपन्देही जिले में बम विस्फोट, पुलिस अज्ञात समूहों की कर रही खोज }

गौर करने वाली बात यह है कि नेपाल से आने वाले नागरिकों पर किसी तरह का खास रोक-टोक नहीं है लेकिन भारत से नेपाल जाने वाले नेपाली नागरिकों को नेपाली प्रशासन द्वारा सहूलियत दिए जा रहे हैं। वही भारतीय नागरिकों के लिए नेपाली प्रशासन काफी शक्ति बरत रही है। चाहे वह भैरहवा आंख अस्पताल जाने वाला व्यक्ति हो या फिर पोखरा मनोकामना काठमांडू सबको सोनौली बॉर्डर पर रोक दिया जा रहा है। जिसके कारण अधिकांश लोग बॉर्डर से ही लौट रहे है। सोर्नौली बार्डर शुक्रवार की देर शाम को खुलने की संभावना है।

सोनौली से विजय चौरसिया की रिपोर्ट

{ यह भी पढ़ें:- बीमार ससुर को अकेला पाकर लात-डंडो से पीटती थी बहू, वीडियो हुआ वायरल }

Loading...