1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महराजगंज:नेपाली नागरिक की नौतनवा रैन बसेरा में हुई मौत-देखे वीडियो

महराजगंज:नेपाली नागरिक की नौतनवा रैन बसेरा में हुई मौत-देखे वीडियो

नौतनवा जलकल परिसर में संचालित रैन बसेरे में शरण लिए एक नेपाली नागरिक को गुरुवार सुबह मृत दशा में पाया गया। जानकारी होने पर पुलिस प्रशासन एवं एसडीएम दिनेश कुमार मिश्रा मौके पर पहुंच गए।

By ब्यूरो लखनऊ 
Updated Date

महराजगंज:नौतनवा जलकल परिसर में संचालित रैन बसेरे में शरण लिए एक नेपाली नागरिक को गुरुवार सुबह मृत दशा में पाया गया। जानकारी होने पर पुलिस प्रशासन एवं एसडीएम दिनेश कुमार मिश्रा मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसके परिजनों को सूचित किया और पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस का कहना है कि शव का पोस्टमार्टम होने के बाद उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया जाएगा। सूचना पर पहुंची मृतक की पत्नी गीता और उसकी मां का रो-रोकर बुरा हाल हो गया था।

पढ़ें :- गोरखपुर में Jio True 5G Service प्रारम्भ, वाराणसी के बाद पूर्वांचल का दूसरा शहर बना

सीमा सटे नेपाल के रुपन्देही के गांव सेमरा मुड़िहारी थाना मधुबनिया निवासी 33 वर्षीय मोल्हू बुधवार की रात करीब 9 थाना क्षेत्र के गांव बैरिया बाजार में बेसुध मिला था। पुलिस के अनुसार वह नशे में था। किसी ग्रामीण की सूचना पर एसडीएम ने नजदीकी चौकी संपतिहा को सूचित कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिया था। सूचना मिलते ही संपतिया चौकी इंचार्ज अरुण कुमार सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए और उसको साथ लेकर नौतनवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। वहां डाक्टरों की मौजूदगी ना होने पर कस्बे के एक प्राइवेट अस्पताल में उसका इलाज कराया और फिर देर रात उसे जलकल परिसर में स्थित रैन बसेरे में ले आए। रैन बसेरा में मौजूद अधिशासी अधिकारी सुनील कुमार सरोज एवं अन्य कर्मियों ने उसका हाल चाल पूछ बिस्तर पर सुला दिया। गुरुवार की सुबह रेन बसेरे पर तैनात कर्मी जब उसे जगाने गया तो वह बेसुध पड़ा हुआ था। उसने तत्काल पालिका के अन्य कर्मियों को सूचित किया।

नेपाली नागरिक के मृत होने की जानकारी होने पर नौतनवा पुलिस एवं एसडीएम को सूचित कर दिया। तत्काल मौके पर एसडीएम एव पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर परिजनों को सूचित किया और शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

एसडीएम ने बताया कि उसके परिजनों से जानकारी हासिल की गई तो पता चला है कि वह मंदबुद्धि का था, जो हमेशा घर से गायब रहता था। नशे का सेवन अधिक करता था, जिसकी वजह से उसकी तबीयत बिगड़ी हुई थी। उन्होंने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराकर उनके परिजनों को सुपुर्द कर दिया जाएगा।

पढ़ें :- अखिलेश ने वीडियो ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर कसा तंज, लिखा-'भईया काशी नहीं बन पाया अभी तक क्योटो'

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...