1. हिन्दी समाचार
  2. महराजगंजःभारत-नेपाल की सोनौली सीमा पर नेपालियों ने किया हंगामा,लगाए नारे

महराजगंजःभारत-नेपाल की सोनौली सीमा पर नेपालियों ने किया हंगामा,लगाए नारे

Maharajganj Nepalis Create Ruckus Shout Slogans On Indo Nepals Sonauli Border

By Editor-Vijay Chaurasiya 
Updated Date

महराजगंजः भारत-नेपाल की सोनौली सीमा पर रविवार रात करीब 10 बजे सैकड़ों की संख्या में नेपाली नागरिकों ने हंगामा किया. उनका आरोप है कि उन्हें नेपाल में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है. नेपाली नागरिकों का कहना है कि वो अपना क्वारंटीन अवधि पूरा कर चूके हैं. उसके बाद भी नेपाल सरकार उनको अपने देश की सीमा में घुसने नहीं दे रही. सीमा पर काफी देर तक हंगामे के बाद मौके पर पहुंचे भारतीय प्रशासन ने समझा बुझाकर वापस क्वारंटीन सेंटर भेज दिया.

पढ़ें :- 19 नवंबर2021 का राशिफल: मेष राशि वाले जातकों की किस्मत का सितारा होगा बुलंद, जानिए अपनी राशि का हाल

बता दें कि, लॉकडाउन के दौरान भारत के कई राज्यों से बस के माध्यम से सोनौली नेपाल बॉर्डर पहुंचे. नेपाली नागरिकों को नेपाल में प्रवेश नहीं मिलने पर वह भड़क गए और हंगामा शुरू कर दिया. नेपाली नागरिकों को सुरक्षा एजेंसियों ने नेपाल में प्रवेश देने से मना कर दिया. जिसके बाद लोगों ने नेपाल सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

मौके पर पहुंची दोनों देशों की पुलिस ने सभी को समझा बुझाकर उन्हें शांत किया. नेपाली नागरिकों का कहना है कि इतनी दूर से हम अपने देश के बॉर्डर पर पहुंचे है और हम लोगों ने भारत के क्वारंटीन अवधि को भी पूरा किया है, लेकिन नेपाल प्रशासन अपने ही देश के नागरिकों को नहीं ले रहा है. इस सम्बंध में नेपाल के अधिकारियों का कहना है कि नेपाली नागरिकों की लिस्ट उच्चाधिकारियों को भेज दिया गया है. निर्देश मिलने पर ही प्रवेश दिया जाएगा.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...