इंसानियत शर्मसार! 700 रुपए के लिए युवती के मुड़वाए बाल

महराजगंज। उत्तर प्रदेश के महराजगंज जनपद के ढाणी बाजार के बृजमनगंज थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम सभा हथिगढ़वा के टोला खरिहनिया की एक लड़की को उसी गांव के कुछ युवकों द्वारा 700 रुपये को लेकर हुए विवाद में उक्त लड़की का सिर का बाल जबरिया काट डाला और उसे बेइज्जत किया। पीड़ित पक्ष का कहना है कि बृजमनगंज पुलिस को घटना की तहरीर दे दी गयी है।




बृजमनगंज थाना क्षेत्र के ग्राम सभा हथिगढ़वा के टोला खरिहनिया में मनीषा पुत्री लालू उम्र 20 वर्ष दशहरे का मेला देखने गयी थी। मेले में उक्त गांव के ही युवकों सुनील, नाथू, काशी, दुधारा मनीषा को पकड़कर उस पर यह आरोप लगाने लगे कि उन लोगों का पर्स इसने चुरा लिया है।

युवकों का यह भी कहना था कि उक्त पर्स में 700 रुपये रखे हुए थे। इसी बात को लेकर तू-तू मैं-मैं होने लगा और युवकों द्वारा उक्त लड़की को देख लेने की धमकी दी गयी। अगले दिन सुनील,नाथू और काशी तीनों लड़की के घर पहुंच गये और उसे गाली देते हुए उसको पकड़कर उसके सिर का बाल छील दिये। पीड़िता मनीषा का कहना है कि जिला पंचायत अध्यक्ष मनोज कन्नौजिया भी मौके पर मौजूद थे लेकिन विवाद बढ़ता देख वह भी वहां से चले गये।

जब इस सम्बन्ध में थानाध्यक्ष बृजमनगंज से पूछा गया तो उनका कहना था कि उक्त घटना उनके संज्ञान में है लेकिन उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि पीड़िता ने तहरीर दिया है या नहीं दिया है। एसओ बृजमनगंज ने कहा कि मामले की जांच कर उचित कार्यवाई की जायेगी।

Loading...