चरस के साथ पकड़ा गया रूसी नागरिक

नौतनवा। भारत नेपाल की सोनौली सरहद पर बीती देर रात पुलिस व एसएसबी संयुक्त चेकिंग में एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया गया। उक्त विदेशी नागरिक रूस का रहने वाला है। वह काठमांडू से दिल्ली जाने वाली भारत नेपाल मैत्री बस सेवा से दिल्ली जा रहा था। रात करीब 11 बजे उक्त बस जैसे ही भारत नेपाल की सरहद स्थित नो मेन्स लैण्ड पर रूकी, चौकी प्रभारी राज प्रकाश सिंह हमराही अशोक गिरी व एसएसबी के सब इंसपेक्टर राजा कुमार अपने हमराहियों के साथ बस की चेकिंग में लग गये। उसमें सवार एक विदेशी नागरिक की भी जांच की गयी।




जांच के दौरान जब उसके बैग की तलाशी ली गयी तो उसके बैग से चरस बरामद हुई। चरस की बरामदगी के बाद सुरक्षा बलों ने उसे हिरासत में ले लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम डेनियर विल्दानो पुत्र रूस्तम निवासी रिपब्लिक आफ रसिया बताया। उसने यह भी बताया कि वह बीते चार वर्ष से भारत व नेपाल दोनों ही देशों में व्यापार वीजा लेकर रह रहा था।




चरस के बावत उसने बताया कि वह उसे लेकर दिल्ली जा रहा था जहां से उसे गोवा में जाना था। बरामद चरस का वजन एक किलो नौ सौ ग्राम व कीमत करीब 20 लाख रूपया आंकी गयी है। पूछताछ के बाद रूसी नागरिक बिल्दानों के विरूद्ध धारा 8/20/23 के तहत अभियोग दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया।

महराजगंज से विजय चौरसिया की रिपोर्ट

Loading...