1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महराजगंज: सोनौली में बालू खनन माफियाओं ने बोला हमला, SDM के ड्राइवर को कुचलकर मार डालने की कोशिश,केस दर्ज

महराजगंज: सोनौली में बालू खनन माफियाओं ने बोला हमला, SDM के ड्राइवर को कुचलकर मार डालने की कोशिश,केस दर्ज

By Editor-Vijay Chaurasiya 
Updated Date

महराजगंज:उत्‍तर प्रदेश के महराजगंज में दुस्‍साहसी बालू खनन माफियाओं ने आज एसडीएम नौतनवां के ड्राइवर को कुचलकर मार डालने की कोशिश की। यह हमला उस वक्‍त हुआ जब एसडीएम अवैध खनन की सूचना पर सोनौली के हनुमानगढि़या के पास छापा मारने गए थे। 

पढ़ें :- अयोध्या में भगवान विष्णु के नाम पर यज्ञ कर इसको प्रभु राम को समर्पित करना अपने आप में गौरव का विषय है : सीएम योगी

उनके ड्राइवर ने किसी तरह सड़क किनारे कूदकर अपनी जान बचाई। वहीं, बाइक से पीछा कर एसडीएम ने बालू लदी एक ट्रैक्टर-ट्राली को पकड़ लिया। जबकि दूसरा ट्रैक्टर-ट्राली का चालक बालू पलटी कर फरार हो गया। एसडीएम के ड्राइवर ने सोनौली कोतवाली में तहरीर दी है। एसडीएम ने केस दर्ज कर कार्रवाई का निर्देश दिया है।

एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि सोनौली थाना क्षेत्र के हनुमानगढ़िया क्षेत्र में रोहिन नदी के घाट से बालू खनन होने की जानकारी मिली थी। इसी आधार पर मौके पर छापेमारी करने जा रहे थे। रास्ते में हनुमानगढ़िया के पास दो ट्रैक्टर ट्राली बालू लादकर आती हुई नजर आई। रोकने का इशारा किया गया, तो सामने खड़े उनके चालक को ही कुचलने का प्रयास करते हुए कारोबारी भागने लगे। एक ट्रैक्टर-ट्राली का चालक रास्ते में ही वाहन छोड़कर फरार हो गया, जिसे कब्जे में ले लिया गया। 

जबकि दूसरा चालक ट्राली में लदे बालू को पलट कर फरार हो गया। एसडीएम ने बताया कि बालू समेत पकड़ी गई ट्रैक्टर ट्राली को सीज कर उसे सोनौली पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है। इसके साथ ही हनुमानगढ़िया निवासी दोनों चालकों व वाहन स्वामियों के खिलाफ खनन कराने संबंधित केस दर्ज कराने के लिए खनन निरीक्षक को निर्देशित किया गया है।

प्रमोद कुमार, एसडीएम-नौतनवा ने बताया कि मेरे वाहन चालक को कुचलने की कोशिश की गई। इस मामले में आरोपी को चिह्नित कर केस दर्ज करने के लिए सोनौली कोतवाल को निर्देशित किया गया है ।

पढ़ें :- Uttrakhand Assembly Elections 2022 : BJP को लग सकता है बड़ा झटका, हरक सिंह रावत की घर वापसी तय

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...