महराजगंज:कलेक्‍ट्रेट ऑफिस में पहुंचा कोरोना,एसडीएम व चार कर्मचारियों सहित दस नए संक्रमित मिले 

corona

महराजगंज । महराजगंज में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। रविवार की आई रिपोर्ट में दस लोगों के संक्रमित मिलने से यहां हड़कंच मच गया है। इनमें एसडीएम और कलेक्ट्रेट की एक महिला समेत चार कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है, वहीं पनियरा के दो स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित मिले हैं।
इन सभी के संपर्क में आए लोगों को चिह्नित किया जा रहा है। सभी की जांच कराई जाएगी। क्लोज संपर्क में आए लोगों की रिपोर्ट आने तक मेडिकल क्वारंटीन रखा जाएगा। डीएम ने एसडीएम आफिस सहित कलेक्ट्रेट को सील कराकर सैनेटाइज कराने का निर्देश दिया है।
रविवार को मिले संक्रमित लोगों में एसडीएम समेत सात कर्मचारियों के अलावा तीन अन्य लोग शामिल हैं। इनमें महराजगंज निवासी 29 वर्षीय शख्स व चौतवा फरेंदा की 38 वर्षीया महिला की ट्रैवेल हिस्ट्री है, जबकि उदितपुर फरेंदा निवासी 20 वर्षीय युवक रेंडम जांच में कोरोना पॉजिटिव मिला है। इनको इलाज के लिए कोविड केयर हॉस्पिटल पुरैना में शिफ्ट कराया जाएगा।

Maharajganj Ten New Infected Including Corona Sdm And Four Employees Found In Collectorate Office :

पनियरा के दो स्वास्थ्य कमी भी संक्रमित

रविवार को आई जांच रिपोर्ट में पनियरा क्षेत्र के गांगी बाजार न्यू पीएचसी के कुष्ठ कर्मचारी(एनएमए) व पनियरा सीएचसी के नेत्र परीक्षक भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। नेत्र परीक्षक गोनहा गांव के निवासी हैं।

फरेंदा क्षेत्र में भी दो की रिपोर्ट पॉजिटिव

रविवार को मिले दस संक्रमितों में से दो फरेंदा क्षेत्र के उदितपुर का 20 वर्षीय युवक व चौतवा की 38 वर्षीय महिला शामिल है।

रेंडम सेलेक्शन में छह संक्रमित मिले हैं ।

कोरोना की जांच में रविवार को जिन दस लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है उनमें से दो बाहर से आए हैं। इनके अलावा छह में कोरोना संक्रमण का पता रेंडम सेलेक्शन में लिए गए नमूनों से हुआ है। एसडीएम के अलावा डीएम कार्यालय के चार कर्मियों का रेंडम सेलेक्शन में ही नमूना लिया गया था। दो स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े होने की वजह से जांच के लिए नमूना लिया गया था। सदर के एक संक्रमित का भी रेंडम सेलेक्शन में नमूना लिया गया था।

जिलाधिकारी महराजगंज डॉ. उज्ज्वल कुमार ने बताया की रविवार को मिली जांच रिपोर्ट में एसडीएम व कलक्ट्रेट के चार कर्मचारियों सहित दस लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें दो पनियरा के स्वास्थ्य कर्मी हैं। सभी के संपर्क में आने वालों को चिह्नित किया जा रहा है। कलेक्ट्रेट व एसडीएम कार्यालय सील कराकर सैनेटाइज कराया जाएगा। कांट्रैक्ट ट्रेसिंग में आने पर मैं अपनी समेत अन्य स्टाफ भी जांच कराऊंगा।

महराजगंज । महराजगंज में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। रविवार की आई रिपोर्ट में दस लोगों के संक्रमित मिलने से यहां हड़कंच मच गया है। इनमें एसडीएम और कलेक्ट्रेट की एक महिला समेत चार कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है, वहीं पनियरा के दो स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित मिले हैं। इन सभी के संपर्क में आए लोगों को चिह्नित किया जा रहा है। सभी की जांच कराई जाएगी। क्लोज संपर्क में आए लोगों की रिपोर्ट आने तक मेडिकल क्वारंटीन रखा जाएगा। डीएम ने एसडीएम आफिस सहित कलेक्ट्रेट को सील कराकर सैनेटाइज कराने का निर्देश दिया है। रविवार को मिले संक्रमित लोगों में एसडीएम समेत सात कर्मचारियों के अलावा तीन अन्य लोग शामिल हैं। इनमें महराजगंज निवासी 29 वर्षीय शख्स व चौतवा फरेंदा की 38 वर्षीया महिला की ट्रैवेल हिस्ट्री है, जबकि उदितपुर फरेंदा निवासी 20 वर्षीय युवक रेंडम जांच में कोरोना पॉजिटिव मिला है। इनको इलाज के लिए कोविड केयर हॉस्पिटल पुरैना में शिफ्ट कराया जाएगा। पनियरा के दो स्वास्थ्य कमी भी संक्रमित रविवार को आई जांच रिपोर्ट में पनियरा क्षेत्र के गांगी बाजार न्यू पीएचसी के कुष्ठ कर्मचारी(एनएमए) व पनियरा सीएचसी के नेत्र परीक्षक भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। नेत्र परीक्षक गोनहा गांव के निवासी हैं। फरेंदा क्षेत्र में भी दो की रिपोर्ट पॉजिटिव रविवार को मिले दस संक्रमितों में से दो फरेंदा क्षेत्र के उदितपुर का 20 वर्षीय युवक व चौतवा की 38 वर्षीय महिला शामिल है। रेंडम सेलेक्शन में छह संक्रमित मिले हैं । कोरोना की जांच में रविवार को जिन दस लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है उनमें से दो बाहर से आए हैं। इनके अलावा छह में कोरोना संक्रमण का पता रेंडम सेलेक्शन में लिए गए नमूनों से हुआ है। एसडीएम के अलावा डीएम कार्यालय के चार कर्मियों का रेंडम सेलेक्शन में ही नमूना लिया गया था। दो स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े होने की वजह से जांच के लिए नमूना लिया गया था। सदर के एक संक्रमित का भी रेंडम सेलेक्शन में नमूना लिया गया था। जिलाधिकारी महराजगंज डॉ. उज्ज्वल कुमार ने बताया की रविवार को मिली जांच रिपोर्ट में एसडीएम व कलक्ट्रेट के चार कर्मचारियों सहित दस लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें दो पनियरा के स्वास्थ्य कर्मी हैं। सभी के संपर्क में आने वालों को चिह्नित किया जा रहा है। कलेक्ट्रेट व एसडीएम कार्यालय सील कराकर सैनेटाइज कराया जाएगा। कांट्रैक्ट ट्रेसिंग में आने पर मैं अपनी समेत अन्य स्टाफ भी जांच कराऊंगा।