1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महराजगंज:बीएसए कार्यालय में हंगामा करने वाला शिक्षक सस्पेंड

महराजगंज:बीएसए कार्यालय में हंगामा करने वाला शिक्षक सस्पेंड

By Editor-Vijay Chaurasiya 
Updated Date

महराजगंज:बीएसए कार्यालय में हंगामा करने वाले शिक्षक को बीएसए ने सस्पेंड कर दिया है। हंगामा करने वाले शिक्षक पर शिक्षण कार्य में रुचि न लेने और कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार करने का भी आरोप है।

पढ़ें :- UP: आजम खान से मिलने सीतापुर जेल पहुंचे शिवपाल यादव, प्रदेश में बढ़ी सियासी हलचल

निलंबन अवधि में उसे कम्पोजिट विद्यालय मोहनापुर से सम्बद्ध किया है। साथ ही खंड शिक्षा अधिकारी परतावल श्याम सुंदर पटेल को मामले की विस्तृत जांच करने व आरोप पत्र तैयार करने का निर्देश दिया है।

संजय सिंह मिठौरा ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय लेदवा के प्रधानाध्यापक हैं। बीएसए के मुताबिक 16 दिसंबर को वह दोपहर करीब डेढ़ बजे बीएसए कार्यालय में मादक पदार्थों का सेवन करके तोड़फोड़ की। मेज पर रखी फाइलें इधर-उधर फेंक दी। कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार भी किया। इस मामले में बीएसए ने कोतवाली में तहरीर भी दी, जिसके क्रम में पुलिस ने विधिक कार्रवाई की है।

शुक्रवार को बीएसए ओमप्रकाश यादव ने प्रधानाध्यापक को निलंबित भी कर दिया। बीएसए ने निलंबन पत्र में आरोपित प्रधानाध्यापक पर दस गंभीर आरोपों का जिक्र किया है। इसमें आरोप है कि प्रधानाध्यापक ने कर्मचारी आचरण नियमावली, बेसिक शिक्षा अध्यापक सेवा नियमावली का पालन नहीं किया है। विद्यालय में उपस्थित न होना यह स्पष्ट करता है कि ऑनलाइन शिक्षण कार्य में कोई रुचि नहीं ली जा रही है। प्रधानाध्यापक द्वारा अपने कार्यों व दायित्वों में जानबूझकर घोर लापरवाही व अनियमितता बरती गई।

पढ़ें :- Chaudhary Charan Singh University Meerut के कुलपति प्रो. एनके तनेजा का बढ़ा कार्यकाल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...