महराजगंज:खलिहान की भूमि पर ग्रामीणों ने किया मूर्ति स्थापित,मौके पर पुलिस प्रशासन

IMG-20190617-WA0021

महराजगंज::सोनौली कोतवाली क्षेत्र के वार्ड नम्बर 3 स्थित सियरहिया टोले पर ग्रामीणों द्वारा खलिहान की भूमि पर माँ काली और अन्य देवी देवताओं की मूर्तियां स्थापित करने की सूचना जैसे प्रशासन को हुई तो उसके हाथ पाव फूल गए आनन फानन में मौके पर पहुचे पुलिस दलबल के साथ एसडीएम नौतनवा ने ग्रामीणों को मनाने में जुट गए।

Maharajganj Villagers Performed Statue On The Land Of The Barn :

सोमवार की शाम करीब छ बजे एसडीएम नौतनवा जसधीर सिह यादव को सूचना मिली कि सोनौली कोतवाली क्षेत्र के वार्ड नम्बर 3 शास्त्रीनगर सियरहिया में ग्रामीणों ने खलिहान की भूमि पर देवी देवताओं की मूर्ति स्थापित कर दिया है।

दलबल के साथ पहुचे पुलिस का ग्रामीणों से मूर्ति हटाने की बात को लेकर कहासुनी शुरू हो गयी। काफी नोकझोक के बाद पुलिस और प्रशासन इस बात के लिए मौखिक रूप से ग्रामीणों को मनाने में सफल रहे कि वह स्थापित किये गए मूर्तियों को हटा लेंगे।

साथ ही एसडीएम और सीओ नौतनवा राजू कुमार शाव के आग्रह के बाद अनुमति ले कर ही अगला कदम उठाए जाने की बात मौके पर मान लिया। उसके बाद अधिकारी वापस लौट गए।

घटना की सूचना पर पहुचे बसपा नेता दीपक बाबा ने ग्रामीणों के कदम का समर्थन किया और उन्हें भरोसा दिलाया कि इस मामले में वह उनके साथ है। मूर्ति स्थापित करने के बाद ग्रामीणों द्वारा भजन कीर्तन और भंडारा का कार्यक्रम किया जा रहा है।

इस सम्बंध में एसडीएम नौतनवा ने बताया कि ग्रामीण स्थापित की गयी मूर्ति को हटाने पर सहमत हो गए है।

इस मौके पर अधिशासी अधिकारी राजनाथ यादव, थानाध्यक्ष नौतनवा विहागड सिह यादव प्रभारी कोतवाल रविन्द्र सहित भारी फोर्स तैनात रही।

महराजगंज::सोनौली कोतवाली क्षेत्र के वार्ड नम्बर 3 स्थित सियरहिया टोले पर ग्रामीणों द्वारा खलिहान की भूमि पर माँ काली और अन्य देवी देवताओं की मूर्तियां स्थापित करने की सूचना जैसे प्रशासन को हुई तो उसके हाथ पाव फूल गए आनन फानन में मौके पर पहुचे पुलिस दलबल के साथ एसडीएम नौतनवा ने ग्रामीणों को मनाने में जुट गए। सोमवार की शाम करीब छ बजे एसडीएम नौतनवा जसधीर सिह यादव को सूचना मिली कि सोनौली कोतवाली क्षेत्र के वार्ड नम्बर 3 शास्त्रीनगर सियरहिया में ग्रामीणों ने खलिहान की भूमि पर देवी देवताओं की मूर्ति स्थापित कर दिया है। दलबल के साथ पहुचे पुलिस का ग्रामीणों से मूर्ति हटाने की बात को लेकर कहासुनी शुरू हो गयी। काफी नोकझोक के बाद पुलिस और प्रशासन इस बात के लिए मौखिक रूप से ग्रामीणों को मनाने में सफल रहे कि वह स्थापित किये गए मूर्तियों को हटा लेंगे। साथ ही एसडीएम और सीओ नौतनवा राजू कुमार शाव के आग्रह के बाद अनुमति ले कर ही अगला कदम उठाए जाने की बात मौके पर मान लिया। उसके बाद अधिकारी वापस लौट गए। घटना की सूचना पर पहुचे बसपा नेता दीपक बाबा ने ग्रामीणों के कदम का समर्थन किया और उन्हें भरोसा दिलाया कि इस मामले में वह उनके साथ है। मूर्ति स्थापित करने के बाद ग्रामीणों द्वारा भजन कीर्तन और भंडारा का कार्यक्रम किया जा रहा है। इस सम्बंध में एसडीएम नौतनवा ने बताया कि ग्रामीण स्थापित की गयी मूर्ति को हटाने पर सहमत हो गए है। इस मौके पर अधिशासी अधिकारी राजनाथ यादव, थानाध्यक्ष नौतनवा विहागड सिह यादव प्रभारी कोतवाल रविन्द्र सहित भारी फोर्स तैनात रही।