1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. महाराष्ट्र : कांग्रेस के 6 नेता किये गये दिल्ली तलब, शरद पवार से मिलने जा रहे उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र : कांग्रेस के 6 नेता किये गये दिल्ली तलब, शरद पवार से मिलने जा रहे उद्धव ठाकरे

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार बनोन को लेकर जारी खींचतान के बीच इस समय शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे एनसीपी नेता शरद पवार से मिलने जा रहे हैं। वहीं, महाराष्ट्र कांग्रेस के 6 नेताओं को दिल्ली तलब किया गया है। बताया जा रहा है कि, एनसीपी ने सरकार बनाने को लेकर शिवसेना को समर्थन दे दिया है। हालांकि, अभी तक कांग्रेस ने इसको लेकर अपने पत्ते नहीं खोले हैं।

सूत्रों की माने तो जल्द ही इस गठबंधन को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अपना फैसला सुना सकती हैै। इसी को लेकर 6 नेताओं को दिल्ली तलब किया गया है महाराष्ट्र में एक बार फिर सत्ता के खेल ने जोर पकड़ा है। चुनाव नतीजों के बाद सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी भारतीय जनता पार्टी ने राज्यपाल को बता दिया है कि वह सरकार बनाने में सक्षम नहीं है।

अब शिवसेना से पूछा गया है कि क्या वह सरकार बनाना चाहेगी? ऐसे में एक बार फिर शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी एक्टिव हो गए हैं। अब देखना होगा कि क्या महाराष्ट्र में इतिहास पलटेगा और इस बार शिवसेना का मुख्यमंत्री देखने को मिलेगा? वहीं, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे थोड़ी देर में एनसीपी चीफ शरद पवार से मिलने जा रहे हैं। इस बैठक से पहले शिवसेना ने अपने सभी विधायकों को 4 बजे होटल की लॉबी में इकट्ठा होने के लिए कहा है। वहीं, एनसीपी ने अपने सीनियर नेताओं की बैठक 4 बजे बुलाई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...