1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. महाराष्ट्र : बहुमत परीक्षण से पहले बीजेपी सांसद से मिले अजित पवार, बढ़ी हलचल

महाराष्ट्र : बहुमत परीक्षण से पहले बीजेपी सांसद से मिले अजित पवार, बढ़ी हलचल

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में बनी महाविकास अघाड़ी सरकार आज विधानसभा में अपना बहुमत साबित करेगी। बहुमत साबित करने से पहले एनसीपी नेता अजित पवार ने बीजेपी सांसद से मुलाकात कर वहां की हलचल और बढ़ा दी है। ऐसे में कई अनुमान लगाए जा रहे हैं। सूत्रों की माने तो इसको लेकर बीजेपी भी सक्रिय हो गयी है। बता दें कि, 288 सदस्यों के सदन में अघाड़ी में शामिल शिवसेना के पास 56, एनसीपी के पास 54 और कांग्रेस के पास 44 विधायक हैं।

इस प्रकार गठबंधन के पास कुल 154 विधायकों का समर्थन है, जबकि जादुई आंकड़ा 145 का है। उधर, बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने उद्धव सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रोटेम स्पीकर पद पर कालिदास कोलम्बकर की जगह दिलीप वालसे पाटिल को नियुक्त किया गया है जो कानूनी रूप से गलत है। उन्होंने शपथ भी नियमों के अनुसार नहीं ली। यह सरकार सभी नियमों का उल्लंघन कर रही है।

इस मामले में हम राज्यपाल के पास याचिका दायर कर रहे हैं। भविष्य में हम सुप्रीम कोर्ट में भी अपील कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि विधायक किशन कथोरे विधानसभा अध्यक्ष के लिए भाजपा के उम्मीदवार होंगे। जबकि, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बाला साहब थोराट ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नाना पटोले कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे।

बीजेपी सासंद से मुलाकात को बताया शिष्टाचार
एनसीपी नेता अजित पवार शनिवार सुबह बीजेपी सासंद प्रतापराव चिकलीकर से मुलाकात की। इस मुलाकात के सियासी गलियारों में कई मायने निकाले जा रहे हैं। जब अजित पवार से इस मुलाकात के मायनों के बारे में पूछा गया तब उन्होंने कहा कि यह सिर्फ एक शिष्टाचार मुलाकात थी, भले ही हम अलग-अलग पार्टियों से हों लेकिन हम सभी एक-दूसरे के साथ संबंध रखते हैं, फ्लोर टेस्ट पर कोई चर्चा नहीं हुई। जैसा कि संजय राउत ने कहा, हमारा गठबंधन आज सदन में हमारी संख्या साबित करेगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...