1. हिन्दी समाचार
  2. महाराष्ट्र: विधानसभा में सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायकों की झड़प, BJP बोली-शिवसेना ने किसानो को दिया धोखा

महाराष्ट्र: विधानसभा में सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायकों की झड़प, BJP बोली-शिवसेना ने किसानो को दिया धोखा

Maharashtra Assembly Ruling And Opposition Mlas Clash

मुम्बई। महाराष्ट्र में इस बार विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से लगातार पक्ष विपक्ष के विधायकों में तनाव की स्थिति बनी हुई है। किसी तरह शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने में कामयाब रही लेकिन अब सरकार बनने के बाद शिवसेना के सामने काफी चुनौतिया नजर आ रही है। वहीं विधानसभा सत्र के दूसरे दिन किसानो के मुददे को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष में भिड़ंत हो गयी।

पढ़ें :- 'मैं विकास दुबे हूं कानपुर वाला' पर बन रही वेब सीरीज पर नाराज पत्नी ऋचा, भेजा लीगल नोटिस

विधानसभा सत्र के दूसरे दिन किसानों की पूरी कर्जमाफी और बेमौसम बारिश से हुए नुकसानों को लेकर चर्चा हो रही थी। इसी दौरान किसानो की मदद को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष में झड़प हो गई। यही नही इस दौरान महाअघाड़ी विधायकों और विपक्षी बीजेपी के विधायकों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। बताया गया कि किसानो के नुकसान को लेकर प्रति ​हेक्टर 25 हजार रूपये मुआवजा देने की मांग की गयी है लेकिन शिवसेना ने अभी तक ऐलान नही किया है। इसी पर विपक्ष का कहना है कि जबतक मदद की घोषणा नहीं होगी वो कामकाज चलने नहीं देंगे।

आज जब विधानसभा सत्र की शुरूवात हुई तो महाराष्र्ट के पूर्व मुख्यमंत्री व विरोधी दल नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि जब तक 25 हजार रुपये हेक्टेयर मदद का ऐलान नहीं होता है वो कामकाज चलने नही देंगे। इस दौरान विधानसभा का कामकाज आधे घन्टे के लिए स्थगित कर दिया गया। लेकिन जैसे ही सत्र शुरू हुआ तो पक्ष और विपक्ष के विधायक एक दूसरे से भिड़ गये। आपको बता दें कि शिवसेना के लिए सरकार बनने के बाद लगातार मुसीबते आती जा रही हैं, नागरिकता कानून को लेकर शिवसेना ने अभी चुप्पी साध रखी है वहीं कांग्रेस और ​एनसीपी इसका विरोध कर रही। ऐसे में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंघन में भी कुछ दरारें पड़ सकती हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...