1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. महाराष्ट्र: मंदिर खोलने को लेकर बीजेपी का जगह-जगह प्रदर्शन, गवर्नर की उद्धव को चिट्ठी

महाराष्ट्र: मंदिर खोलने को लेकर बीजेपी का जगह-जगह प्रदर्शन, गवर्नर की उद्धव को चिट्ठी

Maharashtra Bjp Demonstrations In Place To Open Temple Letter To Governors Uddhav

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना लॉकडाउन के कारण बंद पड़े मंदिरों को खोलने के लिए बीजेपी ने मांग तेज कर दी है। आज महाराष्ट्र बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार के खिलाफ सि​द्धिविनायक मंदिर के बाहर विरोध ​किया। इस दौरान उन्होंने उद्धव सरकार से राज्य के सभी मंदिरों को श्रद्धालुओं के लिए फिर से खोलने की मांग की।  इसे देखते हुए भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है।

पढ़ें :- विषेश राज्य का दर्जा पुन: वापस पाने के लिए जम्मू-कश्मीर में हो सकता है किसानों जैसा आंदोलन

वहीं, राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखकर उनके हिंदुत्व वाले मुद्दे पर सवाल किया है। इस पर सीएम ने जवाब देते हुए कहा है कि राज्यपाल हमें हिंदुत्व का पाठ न पढ़ाएं।

बीजेपी की मांग पर राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘जैसा कि अचानक से लॉकडाउन को लागू करना सही नहीं था, एक बार में इसे पूरी तरह से रद्द करना भी अच्छी बात नहीं होगी। और हां, मैं ऐसा व्यक्ति हूं जो हिंदुत्व का अनुसरण करता हूं। मेरे हिंदुत्व को आपसे सर्टिफिकेट की आवश्यकता नहीं है।

वहीं, प्रदर्शन के दौरान पुलिस की तैनाती और बैरिकेडिंग के बीच प्रदर्शनकारियों ने मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश भी की। सिद्धिविनायक मंदिर में घुसने का प्रयास करने के बाद पुलिस द्वारा भाजपा कार्यकर्ता हिरासत में ले लिए गए। इसके अलावा भाजपा कार्यकर्ताओं ने राज्य में पूजा स्थलों को फिर से खोलने की मांग करते हुए शिरडी साईं बाबा मंदिर के बाहर भी विरोध प्रदर्शन किया। पार्टी राज्य भर में इसी तरह के आंदोलन कर रही है।

 

पढ़ें :- तमिलनाडु: तूतूकुड़ी के मीनाक्षीपुरम में राहुल गांधी ने भरी हुंकार, किया रोड शो

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...