1. हिन्दी समाचार
  2. महाराष्ट्र : बीजेपी विधायक दल की बैठक, देवेंद्र फडणवीस चुने जायेंगे विधायक दल के नेता

महाराष्ट्र : बीजेपी विधायक दल की बैठक, देवेंद्र फडणवीस चुने जायेंगे विधायक दल के नेता

By शिव मौर्या 
Updated Date

Maharashtra Bjp Legislature Party Meeting Devendra Fadnavis To Be Elected Mla Leader

मुंबई। महाराष्ट्र में सीएम की कुर्सी को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच खींचतान जारी है। शिवसेना 50—50 के फॉर्मूले की मांग कर रही है, जबकि बीजेपी की ओर से इसपर कोई तवज्जो नहीं दिया गया। वहीं, इस बीच बीजेपी महाराष्ट्र के विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें देवेंद्र फडणवीस को विधायक दल का नेता चुनना लगभग तय है।

पढ़ें :- प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर बड़ा आरोप, बोलीं- लखनऊ सहित कई शहरों में छिपाए जा रहे हैं मौत के आंकड़े

ये बैठक महाराष्ट्र विधान भवन में होगी। केंद्रीय आलाकमान की ओर से नरेंद्र सिंह तोमर, अविनाश राय खन्ना को पर्यवेक्षक बनाया गया है, जो विधायक दल का नेता चुनेंगे। बता दें कि, महाराष्ट्र में बीजेपी को इस बार 105 सीटें मिलीं हैं, जबकि शिवसेना ने 56 सीटों पर जीत दर्ज की है।

हालांकि, अभी भी वहां पर सरकार बनाने को लेकर पेंच फंसा हुआ है। शिवसेना 50—50 के फॉर्मुले की याद दिला रही है, जबकि बीजेपी इस फॉर्मुले पर राजी नहीं है। उधर, इस खींचतानके बीच बीजेपी को लगातार निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिलता जा रहा है।

साहूवाडी से जनसूर्या पार्टी के विधायक विनय कोरे, युवा स्वाभिमानी पार्टी के रवि राणा, मीरा-भयंडर से गीता जैन, बारसी से राजेंद्र राउत, उरान से महेश बाल्दी, गोंदिया से विनोद अग्रवाल अभी तक महाराष्ट्र में भाजपा को अपना समर्थन दे चुके हैं।

पढ़ें :- नदी में तैरते शव मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग सख्त, केंद्र, बिहार और यूपी को भेजा नोटिस

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X