1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ऋतुजा लटके की जीत से उत्साहित उद्धव ठाकरे, बोले- भड़क उठी है मशाल की ज्वाला

ऋतुजा लटके की जीत से उत्साहित उद्धव ठाकरे, बोले- भड़क उठी है मशाल की ज्वाला

मुंबई की अंधेरी ईस्ट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे गुट की ऋतुजा लटके ने बड़ी जीत हासिल की है। इस जीत के बाद उद्धव ठाकरे ने मातोश्री में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि इस विजय का श्रेय मतदाताओं को जाता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, कांग्रेस, कम्युनिस्ट और मतदाताओं सभी का आभारी हूं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। मुंबई की अंधेरी ईस्ट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे गुट की ऋतुजा लटके ने बड़ी जीत हासिल की है। इस जीत के बाद उद्धव ठाकरे ने मातोश्री में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि इस विजय का श्रेय मतदाताओं को जाता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, कांग्रेस, कम्युनिस्ट और मतदाताओं सभी का आभारी हूं। सारे चुनाव हम इसी तरह लड़ेंगे। बीजेपी पर निशाना साधते हुए उद्धव ने कहा कि अगर वह चुनाव लड़ते तो उन्हें नोटा जितना वोट मिलता।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

मैंने मिड टर्म चुनाव होने की बात कल कही, अचानक पीएम ने दो लाख करोड़ के प्रोजेक्ट महाराष्ट्र को देने की बात कह दी

उद्धव ठाकरे ने कहा कि मशाल की ज्वाला भड़क उठी है और भगवा लहराया है। हमारे खिलाफ साजिश के बाद ये जीत बहुत बड़ी है। इस लड़ाई की शुरुआत जीत से हुई है। ये अभी जीत की शुरुआत है। इसलिए अभी भविष्य के जीत की परवाह नहीं है। अगर हमारे विरोधी पार्टी का सिंबल लेकर चुनाव लड़ते तो नोटा के वोट के बराबर उनको वोट मिलता है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैंने मिड टर्म चुनाव होने की बात कल कही है। इसका कारण है कि अचानक पीएम ने दो लाख करोड़ के प्रोजेक्ट महाराष्ट्र को देने की बात कह दी।

भारत जोड़ो यात्रा में मैं नहीं जा पाऊंगा, शिवसेना के बाकी नेता इसमें होंगे शामिल 

वहीं राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर उद्धव ठाकरे ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में मैं या अदित्य जा पाएंगे कि नहीं ये अभी तय नहीं है, लेकिन हमारे नेता इसमें शामिल होंगे। वहीं गुजरात चुनाव के सवाल पर उद्धव ने कहा कि हम गुजरात का चुनाव नहीं लड़ेंगे। अभी की लड़ाई की शुरुआत विजय से हुई है, इसीलिए भविष्य के लड़ाई की चिंता नहीं है। एकता से हमने ये लड़ाई लड़ी है। पूरा विश्वास है कि आगे भी सभी चुनावों में हम ही जीतेंगे। नोटा के पीछे कौन है? सब जानते हैं। उद्धव ने कहा कि बीजेपी ने क्या किया, मुझे इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देनी है? मैं सभी मतदाताओं का शुक्रिया अदा करता हूं।

पढ़ें :- Hindenburg Research Report से शेयर बाजार में मचा तहलका, अडानी ग्रुप में जानें कितना लगा है सरकारी पैसा, सकते में LIC और बड़े बैंक

उद्धव ठाकरे की 3 महत्वपूर्ण बातें

गुजरात चुनाव में शिवसेना के इच्छुक उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे, लेकिन शिवसेना पूरी ताकत से नहीं उतरेगी।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में मैं नहीं जा पाऊंगा। शिवसेना के बाकी नेता इसमें शामिल होंगे।

महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव होने की संभावना इसलिए दिख रही है, क्योंकि प्रधानमंत्री ने जिस तरह से महाराष्ट्र में दो लाख करोड़ रुपए के निवेश का ऐलान किया। उसका गुबार फूटने के पहले ही भाजपा चाहेगी कि चुनाव हो जाए।

यहां तो कोई मैदान में आने को नहीं है तैयार : आदित्य ठाकरे

पढ़ें :- India and New Zealand T20 match: भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

वहीं जीत से उत्साहित ऋतुजा लटके ने कहा कि जीत के बाद मैं उद्धव ठाकरे, रश्मि ठाकरे और आदित्य ठाकरे का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए मातोश्री आई हूं। जीत के लिए सभी मतदाताओं और कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करती हूं। वहीं आदित्य ठाकरे ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास था कि जीत हमारी होगी, चुनाव होगा तो हम जीतेंगे। इसलिए सत्ता पक्ष वाले बीएमसी चुनाव नहीं करा रहे हैं। हमारे विरुद्ध नोटा का प्रचार किया गया था, लेकिन नतीजा सामने है। दो-दो हाथ तो तब जमेगा जब कोई मैदान में आए। यहां तो कोई मैदान में आने के लिए तैयार नहीं है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...