1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. महाराष्ट्र : देवेंद्र फडणवीस के घर बीजेपी की बैठक, एनसीपी ने कहा-BJP फेल हुई तो हम तैयार

महाराष्ट्र : देवेंद्र फडणवीस के घर बीजेपी की बैठक, एनसीपी ने कहा-BJP फेल हुई तो हम तैयार

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर सियासत जारी है। शिवसेना और बीजेपी के बीच जारी खींचतान के कारण वहां पर सरकार बनाने का रास्ता अभी तक साफ नहीं हो सका है। इस बीच राज्यपाल ने बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दिया है। इसके बाद वहां पर सियासत ने तेजी पकड़ ली है। फिलहाल देवेंद्र फडणवीस के घर बीजेपी कोर कमेटी बैठक चल रही है। इस बैठक में सरकार बनाने को लेकर रणनीति तैयार की जा रही है।

इस सियासी घमासान के बीच एनसीपी का बयान आया है। एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि भाजपा-शिवसेना सरकार बनाती है तो हम विपक्ष में बैठेंगे। अगर वे सरकार नहीं बनाते हैं तो कांग्रेस-एनसीपी एक वैकल्पिक सरकार बनाने की कोशिश करेगी। हमने राज्य में राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए 12 नवंबर को अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है।

बता दें कि, भाजपा को 11 नवंबर यानी सोमवार रात आठ बजे बहुमत साबित करने का समय दिया गया है। उधर, इसको लेकर शिवसेना भी पूरी तरह से सक्रिय हो गयी है। शिवसेना नेता संजय राउत का कहना है कि, वह सरकार बनाने की जिम्मेदारी उठाने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि, कांग्रेस राज्य की दुश्मन नहीं है। सभी पार्टियों की कुछ मुद्दों पर अलग राय हो सकती है।

उन्होंने कहा कि हमें नहीं पता कि बीजेपी अभी तक इंतजार क्यों कर रही है, जबकि कम सीटों में उन्होंने अन्य राज्य में सरकार बनाई है। आज दोपहर 12 बजे एक होटल में शिवसेना विधायकों की बैठक होने वाली है। जिसमें आदित्य ठाकरे विधायकों से चर्चा करेंगे। बैठक में उद्धव ठाकरे भी मौजूद रहेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...