1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Maharashtra Board 10th Result: आज दोपहर 1 बजे 10वीं परीक्षा परिणाम होंगे घोषित, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

Maharashtra Board 10th Result: आज दोपहर 1 बजे 10वीं परीक्षा परिणाम होंगे घोषित, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी (ssc) या 10वीं कक्षा का परिणाम 2021 आज दोपहर 1 बजे आधिकारिक वेबसाइट mahresult.nic.in पर जारी होने वाला है। जी दरअसल राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने इस बारे में खुद ट्विटर अकाउंट पर जानकारी दी है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई: महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी (ssc) या 10वीं कक्षा का परिणाम 2021 आज दोपहर 1 बजे आधिकारिक वेबसाइट mahresult.nic.in पर जारी होने वाला है। जी दरअसल राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने इस बारे में खुद ट्विटर अकाउंट पर जानकारी दी है। वहीँ इससे पहले शिक्षा मंत्री ने यह कहा था कि 10वीं बोर्ड परीक्षा 2021 का परिणाम 15 जुलाई तक घोषित किया जाएगा, लेकिन अब इस संबंध में तारीख स्पष्ट कर दी गई हैं।

पढ़ें :- गजब संयोग: शिक्षामंत्री की बहू के भाई-बहन बने अधिकारी, उठने लगे कई सवाल

बीते दिनों ही स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने पुष्टि की थी कि परिणाम 15 जुलाई तक आ जाएगा और कक्षा 11 के प्रवेश के लिए एक सामान्य प्रवेश परीक्षा (सीईटी) जुलाई के अंत या अगस्त के पहले सप्ताह तक आयोजित की जाएगी। इसी के साथ कुछ मीडिया रिपोर्ट में यह कहा गया है कि MSBSHSE कक्षा 10 के परिणाम में देरी होगी, हालांकि इस बारे में भी कोई पुष्टि नहीं हुई है। ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि परिणाम एक सप्ताह के भीतर घोषित हो सकता है।

पढ़ें :- केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने रामसेतु को लेकर उठाई मांग, घोषित किया जाए राष्ट्रीय स्मारक

आपको हम यह भी बता दें कि इस साल परीक्षा में 15 लाख छात्र महाराष्ट्र एसएससी परिणाम 2021 की प्रतीक्षा कर रहे हैं। अब ऐसे में छात्र-छात्राओंं को सलाह दी जाती है कि सटीक और ज्यादा जानकारी के लिए महाराष्ट्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mahresult।nic।in पर विजिट करें। आपको पता ही होगा कि इसके पहले, एसएससी परीक्षाएं 29 अप्रैल को शुरू होने और 20 मई को समाप्त होने वाली थीं, लेकिन बढ़ते कोविड -19 मामलों के बीच, स्कूल एजुकेशन मिनिस्टर वर्षा गायकवाड़ ने ट्विटर के माध्यम से कक्षा 10 की परीक्षाओं को रद्द करने की घोषणा की थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...