महाराष्ट्र मंंत्रिमंडल: विभाग बंटने से पहले उद्धव सरकार को लगा झटका, 1 मंत्री ने छोड़ा पद

Maharashtra cabinet
महाराष्ट्र मंंत्रिमंडल: विभाग बंटने से पहले उद्धव सरकार को लगा झटका, 1 मंत्री ने छोड़ा पद

मुम्बई। महाराष्ट्र में इस बार जबसे विधानसभा चुनाव हुए हैं तभी से सियासी घमासान चालू है। पहले तो शिवसेना और भाजपा का गठबंधन टूटा फिर शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के सा​थ मिलकर जैसे तैसे सरकार बनाई। अब उद्धव सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ तो तीनो पार्टियों में विभागों के बंटवारे को लेकर खींचातानी शुरू हो गयी। लेकिन विभागों के बंटने से पहले ही उद्धव सरकार को एक बड़ा झटका लगा है, दरअसल नाराज शिवसेना नेता अब्दुल सत्तार ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है।

Maharashtra Cabinet Shiv Sena Gets Jolt Before Division 1 Minister Leaves Post :

आपको बता दें कि उद्धव सरकार गठन के एक महीने बाद मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया। जब सीएम उद्धव ठाकरे ने शपथ ली थी तो उनके साथ 6 मंत्रियों ने भी शपथ ग्रहण करी थी। इसके एक माह बाद 36 नए मंत्रियों ने शपथ ली है। अब उद्धव सरकार में एक उपमुख्यमंत्री, 25 कैबिनेट और 10 राज्य मंत्री शामिल हैं। शिवसेना अब्दुल सत्तार को कांग्रेस और एनसीपी ही नहीं बल्कि शिवसेना ने भी महाराष्ट्र में मुस्लिम समुदाय को अपने साथ साधे रखने के लिए अपने कोटे से मंत्री बनाया था।

बताया जा रहा है कि अब्दुल सत्तार राज्यमंत्री बनाए जाने और हल्का मंत्री पद दिए जाने से काफी नाराज थे। फिल्हाल सत्तार ने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री ठाकरे को न भेजकर शिवसेना के एक नेता को भेजा है। हालांकि इस्तीफे के बाद शिवसेना के कई नेताओं ने सत्तार को मनाने की कोशिश की है लेकिन सत्तार मानने को तैयार नही है, वो अपने अपने इरादे पर अडिग रहने की बात कर रहे हैं। सूत्रों के हवाले से ये भी बताया जा रहा है कि सत्तार ने ऐसा कदम दबाव के चलते उठाया है।

मुम्बई। महाराष्ट्र में इस बार जबसे विधानसभा चुनाव हुए हैं तभी से सियासी घमासान चालू है। पहले तो शिवसेना और भाजपा का गठबंधन टूटा फिर शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के सा​थ मिलकर जैसे तैसे सरकार बनाई। अब उद्धव सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ तो तीनो पार्टियों में विभागों के बंटवारे को लेकर खींचातानी शुरू हो गयी। लेकिन विभागों के बंटने से पहले ही उद्धव सरकार को एक बड़ा झटका लगा है, दरअसल नाराज शिवसेना नेता अब्दुल सत्तार ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। आपको बता दें कि उद्धव सरकार गठन के एक महीने बाद मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया। जब सीएम उद्धव ठाकरे ने शपथ ली थी तो उनके साथ 6 मंत्रियों ने भी शपथ ग्रहण करी थी। इसके एक माह बाद 36 नए मंत्रियों ने शपथ ली है। अब उद्धव सरकार में एक उपमुख्यमंत्री, 25 कैबिनेट और 10 राज्य मंत्री शामिल हैं। शिवसेना अब्दुल सत्तार को कांग्रेस और एनसीपी ही नहीं बल्कि शिवसेना ने भी महाराष्ट्र में मुस्लिम समुदाय को अपने साथ साधे रखने के लिए अपने कोटे से मंत्री बनाया था। बताया जा रहा है कि अब्दुल सत्तार राज्यमंत्री बनाए जाने और हल्का मंत्री पद दिए जाने से काफी नाराज थे। फिल्हाल सत्तार ने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री ठाकरे को न भेजकर शिवसेना के एक नेता को भेजा है। हालांकि इस्तीफे के बाद शिवसेना के कई नेताओं ने सत्तार को मनाने की कोशिश की है लेकिन सत्तार मानने को तैयार नही है, वो अपने अपने इरादे पर अडिग रहने की बात कर रहे हैं। सूत्रों के हवाले से ये भी बताया जा रहा है कि सत्तार ने ऐसा कदम दबाव के चलते उठाया है।