1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विधान परिषद चुनाव के लिए भरा नामांकन

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विधान परिषद चुनाव के लिए भरा नामांकन

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। शिवसेना के मुखिया और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार यानी आज विधान परिषद के लिए नामांकन किया। राज्य में 21 मई को विधान परिषद के चुनाव होने हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे निर्विरोध विधान परिषद के सदस्य चुने जाएंगे। महाराष्ट्र में आगामी 21 मई को विधान परिषद की नौ सीटों पर चुनाव होना है।

इससे पहले रविवार को कांग्रेस ने स्पष्ट किया था कि पार्टी एक ही सीट पर उम्मीदवार उतारेगी। इसके बाद महाविकास आघाड़ी सरकार में जारी गतिरोध थम गया। वहीं, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सहित सत्तापक्ष के पांच और विपक्षी दल भाजपा के चार उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना माना जा रहा है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सहित शिवसेना के दो और भाजपा के चार उम्मीदवारों के नाम पहले ही घोषित किए गए थे। शनिवार को कांग्रेस ने अपने इकलौते उम्मीदवार राजेश राठौड़ का नाम घोषित किया था। प्रदेश कांग्रेस के सचिव राठौड़ जालना जिला परिषद के सभापति रह चुके हैं।

वहीं, रविवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने अपने कोटे से दो उम्मीदवारों के नाम घोषित किए। एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने शशिकांत शिंदे (सातारा) और अमोल मिटकरी (अकोला) को प्रत्याशी बनाया है। प्रदेश एनसीपी अध्यक्ष जयंत पाटिल ने ट्वीट कर प्रत्याशियों की घोषणा की थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...