1. हिन्दी समाचार
  2. कांग्रेस के दिग्गज नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने दिया इस्तीफा, बीजेपी में जाने की अटकलें

कांग्रेस के दिग्गज नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने दिया इस्तीफा, बीजेपी में जाने की अटकलें

Maharashtra Congress Leader Radhakrishna Vikhe Patil Resigns As Mla

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। महाराष्ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने इस्तीफा दे दिया है। पाटिल के इस्तीफे के बाद महाराष्ट्र कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। इस्तीफा देने के बाद पाटिल ने कहा कि उनका यहां रहना ठीक नहीं है। हालांकि आगे ​किसी पार्टी में शामिल होंगे इसको लेकर उन्होंने कुछ नहीं कहा है। पर अटकलें लगाई जा रही हैं कि राधाकृष्ण बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। वहीं चर्चा यह भी है कि पाटिल के बाद कांग्रेस के करीब दस विधायक और भी इस्तीफा दे सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो कांग्रेस को बड़ा झटका लगेगा और मुश्किलें भी काफी बढ़ेंगी।

पढ़ें :- इन 8 अभिनेत्रियों के मंगलसूत्र की कीमत जब जानेंगे, दांतो तले उंगली दबा लेंगे

इस्तीफा देने के बाद राधाकृष्ण विखे पाटिल ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान वह प्रचार नहीं किया था। मुझे हाईकमान पर संदेह नहीं है। उन्होंने मुझे विपक्ष का नेता बनाकर अच्छा मौका दिया था। मैंने अच्छा काम करने की कोशिश की, लेकिन हालात ने मुझे इस्तीफा देने पर मजबूर किया है। इसके साथ ही पूर्व मंत्री अब्दुल सत्तार ने भी कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है।

उन्होंने दावा किया कि जल्द ही 8-10 और विधायक भी पार्टी छोड़ बीजेपी में जा सकते हैं। लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस का प्रदर्शन काफी खराब रहा है और बीजेपी-शिवसेना के गठजोड़ ने महाराष्ट्र की ज्यादातर सीटों पर कब्जा किया है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पर अब संकट के बादल मंडराने लगे हैं। पाटिल मार्च में ही विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...