1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. महाराष्ट्र: कांग्रेस नेता संजय निरुपम का दावा-सरकार कोई भी बनाए, ज्यादा दिन नही चलने वाली

महाराष्ट्र: कांग्रेस नेता संजय निरुपम का दावा-सरकार कोई भी बनाए, ज्यादा दिन नही चलने वाली

मुम्बई। महाराष्ट्र के कांग्रेसी नेता संजय निरूपम का दावा है कि महाराष्ट्र में कोई भी पार्टी किसी के साथ गठबंधन करके सरकार बना ले लेकिन वो सरकार ज्यादा दिन तक नही चलने वाली। आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद अभी तक यह नही तय हो पाया कि सरकार किसकी बनेगी। हालांकि कल बीजेपी ने बयान जारी कर दिया कि उसके पास बहुमत नही है इसलिए वह सरकार नही बना सकती। तभी से शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनने के आसार काफी तेज हो गये हैं। शिवसेना के सांसद अरविंद सांवत ने मोदी मंत्रिमंडल से स्थीपा भी दे दिया है।

जहां एक तरफ भाजपा और शिवसेना का गठबंधन टूटने के बाद शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन में सरकार बनने के आसार तेज होने शुरू हो गये वहीं इसी समय कांग्रेस नेता संजय निरूपम का ऐसा बयान आना समीकरण में बड़ा फेरबदल कर सकते हैं। संजय निरूपम ने कहा महाराष्ट्र में सरकार कोई भी बना ले, लेकिन वह ज्यादा दिन चलेगी नहीं। उनका कहना है कि भविष्य में जल्द ही दोबारा चुनाव हो सकता है।

संजय निरूपम ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘चाहे कोई भी, कैसे भी सरकार बनाए लेकिन महाराष्ट्र में बनी राजनीतिक अस्थिरता को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। जल्दी चुनावों के लिए तैयार हो जाइए। चुनाव 2020 में भी हो सकते हैं। क्या हम चुनावों में शिवसेना के पार्टनर के तौर पर जा सकते हैं?’

आपको बता दें कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने पहले भाजपा को बड़ी पार्टी होने के चलते ​सरकार बनाने का आमंत्रण दिया था लेकिन जब भाजपा ने मना कर दिया तो उन्होने रविवार रात शिवसेना को सरकार बनाने का न्योता दिया है। फिलहाल शिवसेना के पास 56 विधायक हैं, जबकि बहुमत के लिए 145 विधायक चाहिए होते है। अब राज्य में सरकार बनाने में कांग्रेस (44 विधायक) और एनसीपी (54 विधायक) के 98 विधायकों की भूमिका महत्वपूर्ण मानी जा रही है। शिवसेना को सरकार बनाने के लिए आज शाम 7:30 बजे तक का ही वक्त दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...