1. हिन्दी समाचार
  2. महाराष्ट्र : कांग्रेस विधायकों ने शिवसेना को समर्थन देने की जताई इच्छा? सोनिया से खड़गे करेंगे मुलाकात

महाराष्ट्र : कांग्रेस विधायकों ने शिवसेना को समर्थन देने की जताई इच्छा? सोनिया से खड़गे करेंगे मुलाकात

Maharashtra Congress Mlas Expressed Willingness To Support Shiv Sena

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर हलचल तेज हो गई है। बड़ी पार्टी होने के कारण बीजेपी को सरकार बनाने का मौका मिला है। हालांकि, शिवसेना का दावा है कि उनके पास बहुमत नहीं है। इस बीच कांग्रेस, ​एनसीपी, शिवसेना और बीजेपी की अलग-अलग मैराथन बैठक शुरू हो गयी है।

पढ़ें :- नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली को कम्युनिस्ट पार्टी से किया गया बाहर

बताया जा रहा है कि कांग्रेस विधायकों ने शिवसेना को समर्थन देने की इच्छा जताई है। इसको लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकाजुर्न खड़गे सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। इससे पहले राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को सरकार बनाने के लिए पूछा था। चुनावों के बाद बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बन कर आई थी।

महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज हो गई है। राज्य के कांग्रेस विधायकों ने शिवसेना को समर्थन देने की इच्छा जताई है। इस बाबत मल्लिकाजुर्न खड़गे कांग्रेस आलाकमान सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। आज जयपुर में ठहरे विधायकों के साथ खड़गे ने बैठक की। इस बैठक में विधायकों ने शिवसेना को समर्थन देने की इच्छा जताई है।

उधर, एनसपी का कहना है कि, अगर बीजेपी सरकार बनाने में फेल साबित होती है तो वह आगे की रणनीति बनायेंगे। सूत्रों की माने तो इस दौरान शिवसेना, एनसपी और कांग्रेस के बीच सरकार बनाने को लेकर बातचीत चल रही है। हालांकि, अभी तक इसकी कोई पुष्टि नहीं हो सकी है।

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश स्थापना दिवसः पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ से लेकर कई नेताओं ने दी बधाई

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...