1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Maharashtra Crisis: एनसीपी और कांग्रेस में टूट का खतरा, भाजपा की बढ़ सकती है और ज्यादा ताकत

Maharashtra Crisis: एनसीपी और कांग्रेस में टूट का खतरा, भाजपा की बढ़ सकती है और ज्यादा ताकत

महाराष्ट्र में सियासी खींचतान के बीच आखिरकार उद्धव ठाकरे ने बीती रात इस्तीफा दे दिया। उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद देवेंद्र फडणवीस दो जुलाई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। सूत्रों की माने तो शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे का डिप्टी सीएम बनना तय है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Maharashtra Crisis: महाराष्ट्र में सियासी खींचतान के बीच आखिरकार उद्धव ठाकरे ने बीती रात इस्तीफा दे दिया। उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद देवेंद्र फडणवीस दो जुलाई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। सूत्रों की माने तो शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे का डिप्टी सीएम बनना तय है।

पढ़ें :- PM मोदी का कांग्रेस पर तंज, कहा-कितना ही काला जादू कर लें, अंधविश्वास कर लें, जनता का विश्वास अब उन पर दोबारा कभी नहीं बन पाएगा

इसके साथ ही उनके साथ बागी करीब 12 विधायकों का मंत्री भी बनना लगभग तय है। इन सबके बीच खबर आ रही है कि देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री बनने के बाद एनसीपी और कांग्रेस में भी टूट हो सकती है।

कहा जा रहा है कि एनसीपी और कांग्रेस के विधायक भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं। वहीं, इसको लेकर दोनों पार्टियां सक्रिय हो गईं हैं। दरअसल, शिवसेना में एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद पार्टी में बड़े स्तर पर टूट हुई है। ऐसे ​में उद्धव ठाकरे के सामने बड़ा संकट आ गया है।

कौन मंत्री बनेगा इस पर चर्चा नहीं हुई?
शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने कहा कि कौन और कितने मंत्री पद होंगे, इसे लेकर भाजपा से अभी तक कोई चर्चा नहीं हुई है, यह जल्द ही हो जाएगा। तब तक, कृपया मंत्रिस्तरीय सूचियों और इसके बारे में अफवाहों पर विश्वास न करें।

 

पढ़ें :- तानाशाह सरकार के खिलाफ और देश की रक्षा के लिए एक और ‘करो या मरो‘ जैसे आंदोलन की ज़रुरत: राहुल गांधी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...